बिजली दरों में वृद्धि के खिलाफ आम आदमी पार्टी का आंदोलन

    Loading

    कल्याण : आम आदमी पार्टी (आप) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) में बिजली दरों (Electricity Rates) में वृद्धि (Hike) के खिलाफ तालुका, शहर और जिला स्तर पर राज्यव्यापी शांतिपूर्ण विरोध का आह्वान किया था। इस अपील के तहत कल्याण-डोंबिवली में बिजली विभाग कार्यालयों और तहसीलदार कार्यालय के बाहर आंदोलन (Movement) किया गया। 

    पूरे देश से महाराष्ट्र में सबसे महंगी बिजली

    महाराष्ट्र में नव नियुक्त सरकार ने बिजली की दरें बढ़ाकर लोगों को बड़ा आर्थिक झटका दिया है। ढाई साल बाद सत्ता में आते ही बिजली के दाम बढ़ा रहे हैं।   वर्तमान सरकार ठीक वही करती है जो साहूकारों के समर्थनके हो और गरीब आम आदमी की मुसीबतें बढ़ाए। महाराष्ट्र में पूरे देश से सबसे महंगी बिजली है।   ढाई रुपए के बाद 15 रुपए एक यूनिट की रेट कर दी गई हैं। जो आम आदमी के लिए मुश्किल हैं। आज सरकार में ऐसे लोग हैं जो कर्जदार हैं जो महंगी दर में   बिजली बेचते हैं। आम आदमी पार्टी ने सरकार पर आम आदमी की परवाह नहीं करने का आरोप लगाया। 

    देश में सबसे सस्ती बिजली दिल्ली में हैं

    आप के आंदोलनकारियों ने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार है जहां 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त दी जाती है। साथ ही 400 यूनिट तक 50 प्रतिशत की दर से शुल्क लिया जाता है। पंजाब में 1 जुलाई से 300 यूनिट बिजली मुफ्त कर दी गई है। आम आदमी पार्टी की ईमानदार सरकार जो कहती है वहीं करती है। देश में सबसे सस्ती बिजली का बिल दिल्ली में हैं। यहां की सरकार भी मुनाफाखोरी बंद करे और 200 यूनिट बिजली मुफ्त और बिजली की दर कम करें। यहां आप की सरकार आयेगी तो 200 यूनिट बिजली मुफ्त में दी जाएगी। कल्याण में बिजली विभाग के तेजश्री कार्यालय और तहसीलदार कार्यालय में आप की ओर से आंदोलन किया गया। इसी तरह आपकी ओर से डोंबिवली पूर्व स्टेशन के पास बिजली विभाग के बिलिंग ऑफिस में भी आंदोलन किया गया।