Vaccination preparations completed at 29 centers in Thane district

ठाणे. ब्रिटेन (Britain) में साधारण कोरोना (Corona) से 70 फीसदी अधिक घातक कोरोना के नए रूप मिलने के बाद देश में इससे बचने के लिए सुरक्षा के सभी उपाय किए जा रहे हैं। इसी क्रम में ठाणे जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर (Thane District Magistrate Rajesh Narvekar) ने जिले के सभी स्कूलों को 16 जनवरी (16 January) तक बंद रखने का आदेश दिया है। इस आदेश को कड़ाई से पालन कराने के लिए संबंधित विभागों को भी आदेश निर्गत किया गया है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण (Corona infection) को रोकने के लिए इससे पहले जिले सहित संपूर्ण राज्य में 31 दिसंबर तक स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया था। फिलहाल कोरोना संक्रमण के मामलों में काफी हद तक गिरावट दर्ज की गई है।

इसके बावजूद महामारी की दूसरी लहर आने की संभावना के साथ ही ब्रिटेन में पाए गए कोरोना के नए और घातक रुप को देखते हुए जिले में कलेञ्चटर राजेश नार्वेकर ने पुन: 16 जनवरी तक सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है। जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर ने कहा कि यह निर्णय पालक मंत्री व नगरविकास मंत्री एकनाथ शिंदे और मनपा आयुञ्चतों के साथ चर्चा के बाद लिया गया है। जिलाधिकारी नार्वेकर ने कहा कि स्कूलों को ऑनलाइन शिक्षा अञ्जयास और शिक्षा विभाग के निर्देशों का पालन करना होगा।