Ambernath

Loading

अंबरनाथ: काटई से बदलापुर (Katai to Badlapur) के बीच राज्य महामार्ग के कांक्रीटीकरण का कार्य विभिन्न चरणों में किया जा चुका है और कुछ जगह पर यह काम वर्तमान समय में भी प्रगतिपथ पर है। हालांकि ऊक्त सड़क के दोनों किनारों पर बड़े पैमाने पर अतिक्रमण (Encroachment) हो चुका हैं। इनमें से 51 अवैध दुकानों, टपरी, लकड़ी के टाल और तीन के शेड से बनी दुकानों पर एमआईडीसी प्रशासन (MIDC Administration) ने बुलडोजर (Bulldozer) चलाया है।  

वहीं, इस मार्ग के अनेक स्थानों पर पास से निकली एमआईडीसी की पाइपलाइन से गैर कानूनी तरीके से पानी लेकर कार वॉश सेंटरों को चलाने वालों पर भी कार्रवाई की गई उनके कंक्रीटिंग को तोड़ा गया। चर्चा है कि इस तरह की कार्रवाई पहले भी की गई थी, लेकिन अतिक्रमण करने वालों ने फिर से अपनी दुकानें बना ली। 

कार्रवाई के दौरान पुलिस का पुख्ता इंतजाम

अवैध निर्माण न बने इसलिए स्थायी समाधान करने की मांग की जा रही है। पिछले कुछ सालों में काटई से अंबरनाथ और बदलापुर हाईवे पर वाहनों की संख्या भी काफी बढ़ गई है। एमआईडीसी के इंजीनियर आनंद गोगटे ने पत्रकारों को बताया है कि इसमें टीनके शेड की दुकानों, लकड़ी के शेड, खाने-पीने की दुकानों जैसे अतिक्रमण शामिल थे। उन्होंने बताया कि पुलिस के कड़े बंदोबस्त के बीच ऊक्त कार्रवाई की गई।