corona crisis

    ठाणे: ठाणे जिले (Thane District) में शुक्रवार की तुलना में शनिवार को 10 मरीज अधिक मिले है। शुक्रवार को कोरोना (Corona) के 70 नए मामले (New Patients) सामने आए थे, वहीं शनिवार को बढ़कर 80 पर पहुंच गए। जिससे वहां अब तक संक्रमित हो चुके लोगों की संख्या बढ़कर 7,09,805 हो गई है। 

    ठाणे जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, पिछले पांच दिनों से प्रतिदिन नए कोरोना संक्रमितों में 10 की वृद्धि देखी जा रही है। उन्होंने बताया कि ठाणे में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 से मौत का एक भी मामला नहीं दर्ज किया गया, जिससे जिले में मृतकों की संख्या 11,895 पर बनी हुई है। ठाणे में कोविड-19 मृत्यु दर 1.67 प्रतिशत रिकॉर्ड की गई है, जबकि ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 697534 है और एक्टिव मरीजों की संख्या 212 है। 

    नवी मुंबई में मिले 29 नए मरीज

    वहीं जिले में सर्वाधिक 37 मरीज ठाणे महानगरपालिका में दर्ज किए गई है और यहां पर एक्टिव मरीजों की संख्या 114 तक पहुंच गई है। दूसरे क्रमांक पर नवी मुंबई महानगरपालिका है जहां पर 29 नए कोरोना के केस सामने आए है। यहां पर कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 74 है। जबकि मीरा-भायंदर क्षेत्र में 6 नए मरीज मिले हैं। यहां पर एक्टिव मरीजों की संख्या 9 है। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका क्षेत्र में 7 और ठाणे ग्रामीण क्षेत्र में एक नया केस दर्ज किया गया है। इन जगहों पर एक्टिव मरीजों की संख्या क्रमशः 07- 07 है। वहीं, राहत वाली बात है कि जिले के अन्य महानगर पालिका जैसे उल्हासनगर, भिवंडी के साथ-साथ अंबरनाथ और बदलापुर नगरपालिका क्षेत्र में एक भी नया मरीज नहीं मिला है।