Ambernath Fire

Loading

अंबरनाथ: स्थानीय वडोलगांव एमआईडीसी (Vadolgaon MIDC) परिक्षेत्र स्थित ब्लू जेट हेल्थकेयर लिमिटेड (Blue Jet Healthcare Limited) नामक कंपनी के एक प्लांट में विस्फोट होने की घटना से पूरा परिसर थर्रा गया। इस घटना में सूर्यकांत झिमान नामक एक कामगार की मौत (Death) हो गई और 5 लोगों के घायल होने का समाचार हैं। घायलों में चार की हालत नाजुक (Critical Condition) बताई जा रही है।

ब्लू जेट हेल्थकेयर कंपनी में डायनायट्रो बेंझो ट्रायफ्लोराईड नामक रसायन बनाया जाता है। यह केमिकल फार्मा कंपनी में इस्तेमाल होता है। शनिवार की शाम कंपनी के प्लांट नंबर-2 में एक नाइट्रोजन टैंक लीक हो गया और फाइनल प्रोडक्ट टैंक में गिर गया, इससे एक बड़ा विस्फोट हो गया। एक मजदूर की मौत की पुलिस द्वारा पुष्टि की गई है। 

पुलिस ने पूरे इलाके को सील किया

घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की 4 गाड़ियां घटना स्थल पर पहुंच गई और आग बुझाने की कोशिश शुरू की, समाचार लिखे जाने के समय भी दमकल कर्मी आग बुझाने का काम कर रहे थे। लेकिन गैस का रिसाव अब भी जारी है और पुलिस ने पूरे इलाके को सील कर दिया है। अंबरनाथ के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक स्वयं अपनी टीम के साथ घटना स्थल पर मौजूद थे। प्लांट में कितने कर्मचारी काम कर रहे थे, यह आंकड़ा नहीं मिल सका हैं। आग बुझने के बाद मरने वालों का आंकड़ा बढ़ने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।