CRIME
File Photo

    Loading

    ठाणे : निवेश के नाम पर अर्थात दो करोड़ रुपये का तीन करोड़ रुपये करके देने का झांसा देकर लोगों के साथ धोखाधड़ी (Fraud) किये जाने का मामला सामने आया है। इस मामले में पनवेल शहर पुलिस (Panvel City Police) ने दर्जनों लोगों पर मामला दर्ज (Case Registered) किया है। 

    पुराने नोट की जगह नया नोट देता है

    मिली जानकारी अनुसार शिकायतकर्ता मयूर पांडुरंग गवली का पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad) में अंडा बेचने का व्यवसाय है। गवली को उनका दोस्त प्रशांत मोरे ने बताया था कि सूरत में रहने वाले राजू भाई और अश्रफ को गुजरात राज्य के चुनाव के लिए पुराने नोट की जरूरत है, जिसके लिए वह पुराने नोट के बदले नया नोट देता है। आगे उसने बताया कि उसने भी अपने पास से 20 लाख रुपये दिया था। जिसके बदले उसे 30 लाख रुपये मिला है। इससे मयूर को उसके बातो पर विश्वास हो गया। इसके बाद मोरे ने मयूर को राजू भाई और अश्रफ का करीबी बताकर सुरेश कदम नाम के व्यक्ति से मुलाकात करवाया। इसके आठ दिन बाद  मयूर, प्रशांत, सुरेश कदम और अक्षय कदम पिंपरी-चिंचवड में मुलाकात किये। इस दौरान प्रशांत और सुरेश ने चार लाख रुपये नकद दिया।

    इस प्रकार मयूर ने पैसा तो निवेश कर डीओए। लेकिन उसे अपना पैसा नहीं मिल रहा था। हालांकि, उसे कई बार सामने वाली पार्टी ने पैसे देने का वादा किया लेकिन बाद में मुकर रहे थे। इस प्रकार कई बार तगादा करने के बाद भी पैसा नहीं मिला तो मयूर ने पनवेल पुलिस से शिकायत की है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की छानबीन कर रही है।