Representational Photo
Representational Photo

Loading

ठाणे. महाराष्ट्र (Maharashtra) के पालघर (Palghar) जिले में पुलिस ने 36.9 करोड़ रुपये मूल्य की मेफोड्रोन जब्त की, और पिछले पांच दिनों से जारी एक अभियान में सात लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। अधिकारी के मुताबिक, अभियान में पालघर जिले में स्थित एक फार्महाउस में मादक पदार्थ बनाने वाली इकाई पर छापेमारी भी शामिल है।

मीरा-भयंदर विरार-वसई (एमबीवीवी) पुलिस (अपराध) के उपायुक्त अविनाश अंबुरे ने संवाददाताओं को बताया कि पुलिस ने 18,453.7 ग्राम प्रतिबंधित मादक पदार्थ बरामद किया है, जिसमें से 18,100 ग्राम मोखादा में स्थित एक फार्महाउस पर रविवार को छापेमारी के दौरान जब्त किया गया। अधिकारी ने बताया कि सात आरोपियों के पास से 2.73 लाख रुपये मूल्य के कच्चा माल, 2.59 लाख रुपये मूल्य का रसायन, वाहन, दो देशी कट्टे, चार मैगजीन और 14 कारतूस जब्त किए गए हैं।

अधिकारी ने बताया कि गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 18 अक्टूबर को एक होटल पर छापेमारी की थी और सनी भारत सालेकर, विशाल गोडसे, दीपक दुबे व शाहबाज ई. नाम के व्यक्तियों को गिरफ्तार किया था। उन्होंने बताया कि आरोपियों के पास से 251.7 ग्राम मेफेड्रोन, कुछ हथियार और नकदी भी जब्त की गई थी। उन्होंने बताया कि इन लोगों की गिरफ्तारी से पुलिस को तनवीर निसार अहमद चौधरी तक पहुंचने में मदद मिली, जिसे शनिवार को 102 ग्राम मादक पदार्थ के साथ पकड़ा गया। वहीं, एक अन्य आरोपी गौतम गुणगर घोष को भी उसी दिन गिरफ्तार किया गया।

अधिकारी ने बताया कि घोष ने पुलिस को चन्द्रशेखर पिंजर के बारे में जानकारी दी, जो मोखादा में अपने फार्महाउस में मेफेड्रोन बनाने की फैक्टरी संचालित करता था। उन्होंने बताया कि पुलिस ने रविवार को फैक्टरी पर छापेमारी की और अन्य वस्तुओं के अलावा 18,100 ग्राम मादक पदार्थ जब्त किया। अधिकारी ने बताया कि सभी सात आरोपियों पर शस्त्र अधिनियम और स्वापक औषधि एवं मन:प्रभावी पदार्थ (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। (एजेंसी)