Missing

    Loading

    नवी मुंबई: पनवेल तहसील (Panvel Tehsil) के तहत आने वाले क्षेत्रों से लोगों के लापता (Missing) होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। विगत 25 दिनों के दौरान अब तक 14 लोग पनवेल (Panvel) से गायब हो चुके हैं, जिसमें महिला, युवती, बच्चे और वरिष्ठ नागरिकों का समावेश है। जिसमें से कुछ लोगों के अपहरण होने की संभावना भी परिजनों द्वारा व्यक्त की गई हैं। पनवेल तहसील के क्षेत्र में हर दूसरे दिन कोई ने कोई लापता हो रहा है। लोगों के लापता होने का कारण नहीं स्पष्ट हो रहा है। गुमशुदगी की बढ़ती घटनाओं ने नागरिकों के साथ-साथ पुलिस महके की चिंता भी बढ़ा दी है।

    पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, 12 जनवरी 2023 को पनवेल के तहत आने वाले करंजाडे से अंकित कांबले नामक युवक की गुमशुदगी की शिकायत पनवेल शहर पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई है, जबकि 11 जनवरी 2023 को खांदेश्वर पुलिस स्टेशन की हद से 70 साल की लता अरविंद वालवालकर नामक महिला लापता हुई। वहीं पनवेल शहर पुलिस स्टेशन की हद से अंशुल सिंह नामक 24 साल का युवक गायब हुआ। संबंधित पुलिस स्टेशनों में इन दोनों की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई गई है। गौरतलब है कि इससे पहले 9 जनवरी को पनवेल के तहत आने वाले तक्का इलाके में रहने वाली एक विवाहिता अपनी एक साल की बच्चे के साथ लापता थी, जबकि 8 जनवरी को कलंबोली स्थित स्टील मार्केट इलाके से एक युवक के लापता होने का मामला प्रकाश में आया था।

    एक ही परिवार के 5 लोग हुए थे गुम

    बता दें कि 4 जनवरी को तलोजा स्थित पडघे गांव से एक नाबालिग लड़की लापता हुई थी। जिसकी शिकायत तलोजा पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई है। वहीं 2 जनवरी को पनवेल तहसील के पाले बुद्रुक गांव में रहने वाली एक विवाहिता के लापता होने की शिकायत पनवेल तालुका पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई थी। जबकि 19 दिसंबर 2022 को एक महिला समेत 2 लोग पनवेल शहर से लापता हुए थे। लोगों के लापता होने की सबसे बड़ी और चौकाने वाली घटना  पनवेल शहर के पटेल मोहल्ला में 18 दिसंबर 2022 को हुई थी। जहां पर रहने वाले पटेल परिवार के 5 लोगों के एक साथ लापता हो गए थे। लापता होने वालों में 12 साल के लड़के का भी शामिल था।