अंबरनाथ में बनेंगे ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कें, जिला परिषद ने 1 करोड़ 28 लाख रुपये के फंड को दी मंजूरी

    अंबरनाथ : शहरी क्षेत्रों में सड़कों के निर्माण के बाद अब ग्रामीण परिसर (Rural Complex) में भी सीसी सड़कों का निर्माण होगा। कल्याण संसदीय क्षेत्र सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे (Dr. Shrikant Shinde) ने अंबरनाथ के ग्रामीण परिसर की सड़कों के लिए जिला परिषद (Zilla Parishad) से पत्र व्यवहार किया था। सांसद की मांग पर ठाणे जिला परिषद ने स्थानीय ग्रामीण क्षेत्र में 3 सड़कों के निर्माण के लिए 1 करोड़ 28 लाख रुपए की राशि को अपनी मंजूरी दी है और इसके लिए निविदाएं भी निकल चुकी है। अब शहरी क्षेत्रों जैसे ग्रामीण क्षेत्रों की भी सड़के सीमेंट कंक्रीट की बनेगी। 

    पिछले कुछ वर्षों में अंबरनाथ तालुका के ग्रामीण क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर आवास परियोजनाएं शुरू है। भविष्य का विचार करते हुए यहां की सड़कें भी चौड़ी और  सीसी की हो इस लक्ष्य को लेकर सांसद डॉ.  शिंदे ने जिला परिषद से सड़कों को बनाने की मांग की थी। अंबरनाथ और कल्याण तालुका के द्वार पर खोनी तलोजा राज्य राजमार्ग पर बड़ी संख्या में औद्योगिक कंपनियां और आवास परियोजनाएं है। इन मार्गों का उपयोग मुंबई और पुणे की यात्रा के लिए भी किया जाता है।

    इसलिए  इस क्षेत्र में बड़ी संख्या में निर्माण कार्य शुरू है।  ग्रामीण सड़कों पर बढ़ते ट्रैफिक के कारण इन सड़कों की हालत तेजी से बिगड़ती जा रही है। इसलिए इन सड़कों के पुनर्निर्माण के लिए सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे ने ठाणे जिला परिषद से सड़कों के लिए राशि उपलब्ध कराने की मांग की थी। ठाणे जिला परिषद ने मार्च में अंबरनाथ, भिवंडी और कल्याण तालुका में 15 सड़कों के प्रस्ताव को प्रशासनिक स्वीकृति दी थी। जानकारी के अनुसार अंबरनाथ तहसील की पाली, चिरडपाडा,  शेलारपाडा सड़क के लिए 44 लाख 26 हजार, पाली – शिरढोण रोड़ के लिए 44 लाख 9 हजार और पोसरी म्हात्रेपाडा पर 39 लाख 81 खर्च होंगे।