डिलीवरी वार्ड में गिरी हॉस्पिटल की छत, मरीज रहते तो हो जाते जख्मी

Loading

पालघर: महाराष्ट्र (Maharashtra News) के पालघर (Palghar News) से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। बता दें कि पालघर में स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की बदइंतजामी एक बार फिर सामने आई है। दरअसल यहां उपजिला अस्पताल के प्रसूति वार्ड का स्लैब (Roof collapsed in delivery ward) ढह गया है। जैसे ही यह स्लैब प्रसूति वार्ड में बेड पर गिरा, अस्पताल में हड़कंप मच गया।  गनीमत ये रही कि इस दिल दहला देने वाली घटना में कोई जख्मी नहीं हुआ। 

इस घटना के बारे में प्राप्त अधिक जानकारी के मुताबिक, घटना दहानू उपजिला अस्पताल के प्रसूति वार्ड में हुई। बिल्डिंग के स्लैब का एक हिस्सा सीधे प्रसूति वार्ड के बेड पर गिरा, लेकिन जिस बिस्तर पर स्लैब का हिस्सा गिरा उस पर कोई स्तनपान कराने वाली मां या गर्भवती महिला नहीं थी। जिससे एक बड़ा हादसा टल गया। 

लेकिन उक्त घटना के बाद वार्ड में अन्य माताओं व गर्भवती महिलाओं में भय का माहौल बन गया है। बता दें कि जिले में अस्पतालों की मरम्मत के नाम पर लाखों-करोड़ों की धनराशि स्वीकृत की जाती है। लेकिन अस्पताल की मरम्मत को लेकर प्रशासन के गैरजिम्मेदार होने से जिले में चल रहे अस्पतालों की मरम्मत की गुणवत्ता पर सवालिया निशान लग रहा है। इस घटना ने फिर से एक बार स्वास्थ्य विभाग के काम पर सवाल खड़े किये है।