newborn baby
Representational Image

Loading

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे से बच्चे का सौदे की एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। दरअसल ठाणे ने शहर के कैंप नंबर 3 स्थित महालक्ष्मी नर्सिंग होम में 22 दिन के बच्चे को 7 लाख रुपये में बेचने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। ऐसे में अब क्राइम ब्रांच ने इस अपराध में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। डॉ. चित्रा चैनानी के साथ, इस नर्सिंग होम की दो सहकर्मी, संगीता और प्रतिभा, बच्चे को बेचने वाले पुरुष दलाल डेमन्ना और एक महिला को पुलिस ने हिरासत में लिया। आइए जानते है क्या है पूरा माजरा…

7 लाख में बच्चे का सौदा 

इस घटना के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक, ठाणे क्राइम ब्रांच को महालक्ष्मी नर्सिंग होम में एक बच्चे को बेचे जाने की सूचना मिलने के बाद, उन्होंने बुधवार दोपहर 3 बजे छापा मारा है। दरअसल सामाजिक कार्यकर्ता सानिया हिंदुजा, राकांपा के सोनू पंजाबी को बच्चा बेचने की बात पता चली। ऐसे में उन्होंने ठाणे अपराध शाखा से संपर्क किया और वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक दिलीप पाटिल, कृष्णा कोकनी, महिला पुलिस तेजश्री शेडके को सूचित किया। वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक मधुकर काड ने बताया कि एक महिला को फर्जी ग्राहक बनाकर महालक्ष्मी नर्सिंग होम भेजा गया था। 

2 लड़किया होने पर चाहती थी लड़का 

जी हां जानकर आपको हैरानी होगी कि 22 दिन के बच्चे को 7 लाख रुपये में बेच दिया गया था, जब महिला ने नकली ग्राहक के रूप में कहा कि उसकी दो बेटियां हैं और एक लड़का चाहती हैं। नर्सिंग होम डॉ. चित्रा चैनानी की सहयोगी संगीता, प्रतिभा और बेलगाम स्थित बाल दलाल डेमन्ना और बच्चे को बेचने की इच्छुक महिला (नाम का खुलासा नहीं) को हिरासत में लिया गया। 

जांच के लिए टीम गठित 

ऐसे में अब दिल दहला देने वाले मामले में पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और अदालत ने उन्हें पुलिस हिरासत में भेज दिया है। काड ने बताया कि महालक्ष्मी नर्सिंग होम से अब तक कितने बच्चे बेचे जा चुके हैं, इसकी जांच के लिए 10 सदस्यीय टीम गठित की गई है। इस घटना से उल्हासनगर में सनसनी फैल गई है। फ़िलहाल इस घटना से ठाणे में सनसनी मची हुई है।