सुप्रिया सुले ने केंद्र पर साधा निशाना

    Loading

    ठाणे : मांग के लिहाज से महंगाई (Inflation) का मुद्दा हनुमान चालीसा से ज्यादा अहम है। इसलिए मेरे पास अन्य मामलों पर ध्यान देने का समय नहीं है। दरअसल, एक सांसद के रूप में मुझे निर्वाचन क्षेत्र में बहुत काम करना है। उक्त बातें राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी सांसद सुप्रिया सुले (Nationalist Congress Party MP Supriya) ने कही। 

    बढ़ती महंगाई पर बोलीं सांसद सुप्रिया सुले

    ठाणे में आयोजित पत्रकार परिषद में हनुमान चालीसा और मस्जिदों (Hanuman Chalisa and Mosques) पर लगे लाउडस्पीकर (Loudspeakers) के मुद्दे के बारे में पूछे जाने पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी सांसद सुप्रिया सुले ने कोई प्रतिक्रिया देने से टाल दिया उन्होंने कहा कि उनके हिसाब से इस सब से ज्यादा महत्वपूर्ण मुद्दा महंगाई का है। दिनोंदिन बढ़ती महंगाई (Rising Inflation) को कैसे कम किया जा सकता है यह वर्तमान में बड़ा प्रश्न है। सुले का कहना है कि उनके मतदान क्षेत्र के साथ राज्य और देश का विकास किस तरह होगा उसकी तरफ उनका ध्यान अधिक रहता है इसलिए उनके पास अन्य प्रकार की बातों की तरफ ध्यान देने का समय नही रहता। 

    ठाणे शहर के टिपटॉप प्लाजा में शुक्रवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की महिला पदाधिकारीयों (Women Officials) की एक बैठक का आयोजन किया गया था। उक्त बैठक में सुले ने उनका मार्गदर्शन किया और उसके बाद पत्रकारों से बातचीत की। इस अवसर पर शहर अध्यक्ष आनंद परांजपे, वरिष्ठ नगरसेवक हणमंत जगदाले, ऋता जितेंद्र आव्हाड, मिलिंद पाटिल, राधाबाई जाधवर, सहित और कई पूर्व नगरसेवक उपस्थित थे। सुले ने कहा कि आज महंगाई प्रचंड बढ़ गयी है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टीके साथ उनके मित्र पक्ष शिवसेना और काँग्रेस सतत आंदोलन करते रहते हैं। लोकसभा में भी उन्होंने महंगाई के मुद्दे पर जोर लगाया था। तेल की बढ़ते कर को कम करने को लेकर केंद्र सरकार को अगुवाई करनी चाहिए। जीसएटी का पैसा राज्यों को देर से मिल रहा है जिसका विपरीत असर विकास कामों पर पड़ता है। 

    देशमुख और नवाब पर हुआ अन्याय

    अनिल देशमुख और नवाब मलिक के बारे में सुले का कहना है कि दोनों नेताओं पर अन्याय हुआ है। दोनों नेताओं जिस मामले में घसीटा जा रहा है वह बेबुनियाद है। क्योंकि दोनों प्रकरण में इन केंद्र सरकार की शह पर घसीटा गया। सुप्रीमों शरद पवार के घर पर हुए हमले के बारे में सुले ने कहा कि उसकी जांच पुलिस कर रही है और उन्हें राज्य की पुलिस पर विश्वास है तथा जांच के बाद सत्य सामने आएगा। इसलिए हमले को लेकर तर्कविर्तक करना योग्य नहीं है। नवनीत राणा के बारे में पूछे जाने पर सुले का कहना है कि सांसदों के पास बहुत कुछ काम रहता है और वे काम उनके हिसाब से ज्यादा महत्वपूर्ण हैं।