Thane's Vedanta open platform became a dumping ground, the revenue of the Municipal Corporation submerged due to the negligence of the administration

    Loading

    ठाणे : ठाणे महानगरपालिका (Thane Municipal Corporation) के अधिकारियों की लापरवाही के चलते वर्तकनगर प्रभाग समिति (Vartaknagar Division Committee) के सामने बने वेदांत खुला मंच (ओपन थिएटर) (Open Theater) क्षेत्र डंपिंग ग्राउंड (Dumping Ground) में तब्दील हो गया है। आलम यह है कि महानगरपालिका के अतिक्रमण विभाग (Encroachment Department) की ओर से की गई ठेले और टपरियों पर की कार्रवाई के दौरान जब्त इन सामानों को खुले मंच के सामने फेंक दिया गया है और मैदान को पूरी तरह से तबाह कर दिया गया है। उक्त मामले का पर्दाफाश महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने करते हुए महानगरपालिका कमिश्नर (Municipal Commissioner) से सामग्री को तत्काल हटाने और इसके लिए दोषी अधिकारी पर कार्रवाई की मांग की है।  

    मनसे के विभागाध्यक्ष संदीप पाचंगे का कहना है कि ठाणे महानगरपालिका की सीमा के अंतर्गत आने वाले वर्तक नगर प्रभाग समिति के सामने वेदांत ओपन थियेटर और मैदान है। इसका शादियों, सांस्कृतिक कार्यक्रमों, राजनीतिक सभाओं के लिए खुले मंच का इस्तेमाल ठाणेकर कई सालों से करते आ रहे थे। हालांकि, सार्वजनिक आयोजनों पर प्रतिबंध के कारण डेढ़ साल के लिए ओपन थिएटर को कोरोना काल में उपयोग के लिए बंद कर दिया गया था।

    पिछले दो महीनों में, कई जगहों पर खुले स्थानों पर सार्वजनिक कार्यक्रम शुरू हो गए हैं क्योंकि प्रतिबंधों में ढील दी गई है। लेकिन, प्रशासन ने वर्तकनगर में वेदांत ओपन थिएटर परिसर पर ध्यान ही नहीं दिया। जोकि महानगरपालिका के लिए आय का एक स्रोत है। अवैध रूप से लगाए गए होर्डिंग्स की सामग्री, टपरियां, फेरीवाले के अन्य जब्त सामान को फेंक दिया गया है। इसके चलते यह खराब हो चूका है और इस खुले थियेटर क्षेत्र को डंपिंग ग्राउंड बना दिया गया है। उन्होंने इस संदर्भ में महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. विपिन शर्मा को एक ज्ञापन दिया है। जिसमें उक्त बातों का उल्लेख करते हुए कहा कि थिएटर के सामने की जगह का दुरुपयोग किया जा रहा है और परिसर को तुरंत साफ किया जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने यह भी मांग की है कि आम जनता को पहले की तरह ओपन थिएटर कार्यक्रमों के लिए उपलब्ध कराया जाए। अन्यथा वर्तक नगर प्रभाग समिति कार्यालय में रखेंगे कबाड़ के सामान, पाचंगे ने कहा कि यदि वेदांत खुले मंच परिसर में रखे कबाड़ को अगले दस दिनों में मनपा प्रशासन द्वारा नहीं हटाया गया तो मनसे इस कबाड़ को उठाकर वर्तकनगर प्रभाग समिति के परिसर में रख देगी।