chhatrapati shivaji maharaj hospital kalwa

    Loading

    ठाणे : ठाणे (Thane) के वागले इस्टेट परिसर (Wagle Estate Campus) में विद्यार्थियों के बीच हुए आपसी विवाद में एक 10 वीं छात्र की जान चली गई थी। मंगलवार को घटी इस घटना के बाद पुलिस का पंचनामा किये जाने के पश्चात शव को शवविच्छेदन (पोस्टमॉर्टम) के लिए महानगरपालिका के कलवा स्थित छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल ले जाया गया लेकिन इस दौरान मृतक के परिजनों को कई अड़चनों का सामना करना पड़ा और निर्धारित समय के पहले ही पोस्टमार्टम विभाग को बंद करने का आरोप शिवसेना नगरसेवक (Shiv Sena Corporator) एकनाथ भोईर (Eknath Bhoir) ने लगाया। जिसे गंभीरता से लेते हुए स्थाई समिति सभापति ने तत्काल कारण बताओ नोटिस जारी करने और मामले की जांच कर संबंधित पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया।   

    गौरतलब है कि मंगलवार की दोपहर ठाणे के वागले पुलिस स्टेशन के अंतर्गत ज्ञानेश्वर नगर परिसर में दो गुटों में मामूली विवाद हुआ था और इस विवाद को सुलझाने गए 10 वीं में पढ़ने वाले छात्र की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई। इस प्रकरण में वागले पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही शव का पंचनामा कर करीब 4.30 बजे शव को कलवा स्थित छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल में शवविच्छेदन के लिए भेजा गया था। लेकिन मृतक के परिजन अस्पताल पहुंचे तो निर्धारित समय से पूर्व ही पोस्टमार्टम विभाग को बंद कर दिया गया था। जिसके चलते मृतक के परिजनों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

    यह मामला बुधवार को आयोजित स्थाई समिति की बैठक में भी उठा। शिवसेना नगरसेवक एकनाथ भोईर ने पोस्टमार्टम विभाग के खोलने और बंद करने का समय पूछा। जिसके जवाब में अस्पताल  के डीन ने सुबह 9 से शाम 5 बजे तक शुरू रहने की बात कही। जिसे लेकर अन्य सदस्य भी आक्रमक हो गए और संबंधित पर कार्रवाई की मांग की।  

    नगरसेवकों के मांगों को ध्यान में रखते हुए स्थाई समिति सभापति संजय भोईर ने तत्काल जांच कर संबंधित पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। साथ ही अस्पताल प्रशासन को आदेश दिया कि कोरोना के कारण जिला सिविल अस्पताल को कोविड अस्पताल बनाए जाने के कारण अब पूरा भार कलवा अस्पताल पर आ गया है। ऐसे में इस प्रकार का सामना अन्य ठाणे करों को न करना पड़े इसलिए पोस्टमार्टम विभाग को रात 10 बजे तक शुरू रखा जाए।