File Photo
File Photo

Loading

ठाणे: कलवा स्थित मनपा के छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल के लेट लतीफ कर्मचारियों पर अंकुश लगेगा। मनपा प्रशासन ने कर्मचारियों की हाजिरी के लिए बायोमेट्रिक मशीन स्थापित  करने का निर्णय लिया है। जिससे आंख की पुतली की पहचान कर कर्मचारियों की हाजरी लग सकेगी। इससे अस्पताल में आने वाले मरीजों एवं उनके परिजनों की मुश्किलें कम हो सकेंगी। 

अनेक कर्मचारी अस्पताल में अनुपस्थित

कलवा स्थित छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल में केवल ठाणे शहर के ही नहीं बल्कि भिवंडी ,कल्याण -डोंबिवली, अंबरनाथ, बदलापुर क्षेत्र तक के मरीज इलाज के लिए आते हैं। अस्पताल के कर्मचारियों के गायब रहने से मरीज एवं उनके परिजनों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। पिछले दिनों मनपा उपायुक्त उमेश बिरारी अस्पताल का जायजा लेने गए थे उस  समय उन्होंने देखा कि अनेक कर्मचारी अस्पताल में अनुपस्थित हैं। कर्मचारियों को अनुशासन का पाठ पढ़ाने को लेकर मनपा प्रशासन ने बायोमेट्रिक हाजिरी शुरू करने का निर्णय लिया है। उल्लेखनीय है कि इसके पहले  ठाणे मनपा मुख्यालय एवं प्रभाग समिति कार्यालयों में भी कर्मचारी समय पर नहीं आते थे एवं आने के बाद गायब हो जाते थे।

आंख की पुतली पहचानने वाले बायोमेट्रिक यंत्र लगाने का निर्णय

जिसको देखते हुए मनपा आयुक्त अभिजीत बांगर ने कर्मचारियों की हाजरी के लिए मनपा मुख्यालय में बायोमेट्रिक यंत्र स्थापित करवाया। प्रभाग समिति कार्यालयों में भी बायोमेट्रिक यंत्र लगाने का काम शुरू है। अब मनपा के छत्रपति शिवाजी अस्पताल में आंख की पुतली पहचानने वाले बायोमेट्रिक यंत्र लगाने का निर्णय लिया गया है।