UP STF, unit of Varanasi, Arrest, Rape Accussed, minor girl, Nalasopara

Loading

नालासोपारा: नालासोपारा (Nalasopara ) की नाबालिग बच्ची (Minor Girl) से दुष्कर्म (Rape) के मामले में 11 दिन से फरार आरोपी (Accussed) विशाल कन्नौजिया को यूपी के वाराणसी (Varanasi) जिले से गिरफ्तार किया गया है। पकड़ा गया आरोपी मिर्जापुर के जिले कछवा थाना अंतर्गत बारीपुर बरैनी का रहने वाला है। यूपी- एसटीएफ (UP STF) की वाराणसी इकाई (Unit of Varanasi) और मीरा-भायंदर, वसई-विरार पुलिस के अपराध शाखा यूनिट तीन की टीम ने संयुक्त कार्रवाई कर गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। उक्त आरोपी को टीम ने बीते शनिवार को कैंट रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर-9 की तरफ जाने वाले मार्ग के पास से गिरफ्तार किया है। यह जानकारी जनसंपर्क अधिकारी ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी। 
 
14 नवंबर 2023 की रात की घटना 
पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार बीते 14 नवंबर 2023 की रात 9:25 बजे के आसपास नालासोपारा पूर्व  के तुलिंज पुलिस स्टेशन क्षेत्र निवासी शिकायतकर्ता की बच्ची अपनी बिल्डिंग के नीचे स्थित राशन की दुकान से चीनी लेकर वापस आ रही थी। उसी दौरान एक अज्ञात आरोपी ने बच्ची से कहा की तेरी मम्मी तुझे आवाज दे रही है। कह कर उसे ले गया और उसका मुंह दबाकर उसके साथ लैंगिक अत्याचार किया और मौक़े से फरार हो गया था। 
 
 
11 दिनों से थी तलाश
घटना की शिकायत पर तुलिंज पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू किया था। घटना की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में आरोपी की गिरफ्तारी के लिए अपराध शाखा यूनिट तीन की पुलिस टीम तैयार कर तकनीकी जांच एवं मुखबिर से मिली जानकारी के आधार पर एक 23 वर्षीय पुरुष आरोपी को 25 नवंबर को एस.टी.एफ. वाराणसी के सहयोग से अपराध शाखा यूनिट तीन की टीम ने गिरफ्तार किया है। आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर लिया गया है और आगे की कार्रवाई के लिए तुलिंज पुलिस स्टेशन में पेश किया गया है।