Violation of Covid rules and demand for action against traders who promote crime

    Loading

    कल्याण.  कल्याण डोंबिवली नगर निगम प्रशासन (Kalyan Dombivli Municipal Corporation Administration) एक तरफ जहां स्वच्छता (Cleanliness) अभियान (Campaign) चला रहा है, वहीं दूसरी तरफ कोविड के नियमों का उल्लंघन (Violation) कर कोरोना महामारी (Corona Pandemic) की तीसरी लहर और आपराधिक घटनाओं (Criminal Incidents) को दावत दे रही है।

    निक्की नगर में यूनियन बैंक के सामने कल्याण पश्चिम की आरती नगर और आधारवाड़ी जेल से डीबी चौक तक ठेलागड़ी, ढाबा और पान की दुकानें देर रात 12 से 1 बजे तक खुलेआम चलाई जा रही है।  देर रात तक संचालित इन दुकानों से न सिर्फ आपराधिक घटनाएं बढ़ रही हैं बल्कि डीबी चौक पर हर रात मारपीट की घटनाएं भी हो रही है।

    जिससे पुलिस प्रशासन का सिरदर्द बढ़ता ही जा रहा है।  उल्लेखनीय है कि कोविड नियमों में बदलाव के बाद राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन ने दुकानों, होटलों आदि के लिए रात 10 बजे तक की ही अनुमति दी है, लेकिन यहां ठेलागाड़ियां, ढ़ाबे और दुकानें देर रात तक नियम-कायदों को ताक पर रख कर चलाई जा रही है।

    वहीं शनिवार और रविवार की रात डीबी चौक पर मारपीट हुई है, इससे पहले गोदरेज हिल क्षेत्र में हत्या जैसी गंभीर घटना को अंजाम दिया गया है, फिर भी पुलिस प्रशासन और कल्याण डोंबिवली नगर निगम के अधिकारी चुप हैं, दिलचस्प बात यह है कि डोंबिवली नगर निगम के कल्याण वार्ड के अधिकारी सब कुछ जानते हैं, फिर भी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे है, हालांकि वार्ड अधिकारी सुनील जगताप ने इस मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया है, लेकिन कोविड नियमों का उल्लंघन करने और अपराध को बढ़ावा देने वाले व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई कब होगी। यह कहना कठिन है?  स्थानीय लोगों ने देर रात तक इन ठेलागाड़ियों के साथ-साथ ढाबों, होटलों और आइसक्रीम केंद्रों पर कार्यवाई की मांग की है।