Vishwa Hindu Parishad submitted a request to the governor against cow slaughter, love jihad

    भिवंडी : विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) के क्षेत्रीय मंत्री शंकर गायकर (Shankar Gaikkar) के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल (Governor) भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) से मुलाकात की और अपनी मांग का लिखित ज्ञापन देकर कार्रवाई करने की मांग की है। प्रतिनिधिमंडल में कोंकण प्रांत के मंत्री रामचंद्र रामुका, कोंकण प्रांत के अध्यक्ष जोगसिंह, गोपाल गोशाला के ट्रस्टी अशोक जैन, संजय धवलेकर, ललित चौधरी, राष्ट्रीय कामधेनु आयोग के राज्य प्रतिनिधि राजेंद्र पाटिल उपस्थित थे।

    गौरतलब है कि राज्यपाल कोशियारी को सौंपे गए निवेदन पत्र में प्रतिनिधिमंडल ने लव जिहाद पर अंकुश लगाने, प्रलोभन द्वारा धर्मांतरण पर प्रतिबंध लगाने और गायों और मवेशियों के अनधिकृत वध और मांस की विक्री को रोकने के लिए और  कानून में संशोधन करने के लिए महाराष्ट्र पशुपालन अधिनियम, 1995 को सख्ती से लागू करने की मांग की है।  

    सुनिश्चित करें कानून का पालन

    प्रतिनिधिमंडल में शामिल आरएसएस पदाधिकारियों ने महामहिम को बताया कि समूचे देश में भारी तादाद में गौ वंश हत्या, लव जेहाद और धर्मांतरण के मामले प्रकाश में आ रहे हैं जिससे महाराष्ट्र भी अछूता नहीं है। गरीब समुदाय के लोग लालच वश धर्मांतरण कर रहे हैं। लव जेहाद के मामलों से जानलेवा हमले सहित हत्या के मामले घटित हो रहे हैं। केंद्र सरकार द्वारा घटनाओं को रोकने के लिए सार्थक कानून बनाए गए हैं बावजूद घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं जो सभ्य समाज के लिए गंभीर चिंता का विषय है। राज्य सरकार को विशेषज्ञ लोगों की कमेटी निर्माण कर घटनाओं को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाने की नितांत जरूरत है।  महामहिम कोश्यारी ने प्रतिनिधिमंडल को उचित कार्यवाही के लिए राज्य सरकार को निवेदन भेजने का भरोसा दिया गया है।