rain
File Pic

    Loading

    मुंबई : पिछले कई दिनों से कड़कती हुई बिजली (Lighting) के साथ महाराष्ट्र (Maharashtra) में भारी बारिश देखने को मिल रहा है। जिसकी वजह से राज्य में कई जगह जल-जमाव की स्थिति बन गई। कुछ ट्रेनें (Train) भी जल-जमाव के कारण अपने समय से थोड़ी देरी से चल रही हैं। हालांकि, मौसम विभाग (IMD) समय-समय पर राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट (Alert)जारी करता रहता है ताकि लोगों को ज्यादा दिक्कतों का सामना ना करना पड़े। 

    इन राज्यों के लिए ऑरेंज अलर्ट

    मौसम विभाग शनिवार 10 सितंबर यानि आज के लिए कई राज्यों में मूसलाधार बारिश (Heavy Rainfall) के लिए अलर्ट जारी किया है और साथ ही लोगों को सतर्क रहने के लिए भी कहा है। IMD द्वारा जारी किये गए अलर्ट के मुताबिक आज पश्चिमी महाराष्ट्र, ओडिशा (Odisha), पूर्वी आंध्र प्रदेश और वेस्ट बंगाल(West Bengal), दक्षिण छत्तीसगढ़ के लिए ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया गया है। 

    दिल्ली में मौसम का हाल 

    मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, इन सभी राज्यों में अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश का अनुमान है। तो वहीं दिल्ली (Delhi) में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री होने का अनुमान है साथ ही राजधानी दिल्ली में आज हल्के बादल भी बने रहेंगे।