MHT CET

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. शिक्षा जगत से आ रही एक बड़ी खबर के मुताबिक महाराष्ट्र (Maharashtra CET) द्वारा आयोजित किए जाने वाले महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2022 (MHT CET 2022) के लिए अब आवेदन करने की आखिरी तारीख आज यानी शनिवार 23 अप्रैल है। जी हाँ, आज लेट फीस के साथ अप्लाई करने का आपके पास आखिरी मौका है। 

    हालाँकि बिना लेट फीस के आवेदन 15 अप्रैल को ही पूरे हो चुके हैं। इसके साथ ही अब वे कैंडिडेट्स जो महाराष्ट्र राज्य के विभिन्न कोर्सेस में एडमिशन लेना चाहते हों, वे इस प्रवेश परीक्षा (Maharashtra Common Entrance Test 2022) के लिए आज के आज ही 500 रुपए लेट फीस देकर अप्लाई कर सकते हैं। ये फीस रजिस्ट्रेशन फीस के अतिरिक्त उन्हें अलग से देनी होगी।  

    ऐसे करें अप्लाई 

    स्टूडेंट्स को बता दें कि महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (MHT CET 2022) के लिए आवेदन करने के लिए आपको इन जरुरी वेबसाइट्स पर जाना होगा – cetcell.mahacet.org और mhtcet2022.mahacet.org पता हो कि आवेदन की अंतिम तारीख पहले ही 31 मार्च से 15 अप्रैल कर दी गई थी। इसलिए ऐसी भी संभावना है कि अब तीसरी बार शायद आपको ये मौका न मिले।

    कौन-कौन से कोर्सेस में मिलता है एडमिशन 

    पता हो कि MHT CET पूरे महाराष्ट्र के विभिन्न संस्थानों में इंजीनियरिंग / प्रौद्योगिकी, फार्मेसी और कृषि कोर्सेस में प्रवेश के लिए आयोजित होती है। ऐसे में जो कैंडिडेट इस परीक्षा को पास कर लेते हैं। उन्हें ही एडमिशन दिया जाता है। वहीं लेट फीस के साथ आवेदन 16 अप्रैल से 23 अप्रैल के बीच करने थे और आज इसका अंतिम दिन है। ऐसे में आप आज के आज ही 500 रुपए लेट फीस देकर अप्लाई कर सकते हैं। ये फीस आपको रजिस्ट्रेशन फीस के अतिरिक्त अलग से देनी होगी।  

    प्रवेश परीक्षा हुई थी स्थगित 

    गौरतलब है कि पहले MHT CET 2022 आगामी जून माह में में आयोजित होना था। लेकिन NEET और JEE जैसी बड़ी परीक्षाओं से तारीख के टकराव के चलते और उसे टालने के लिए इसे अब आने वाले अगस्त महीने तक के लिए स्थगित किया गया है। फिलहाल एग्जाम की नयी तारीखों की घोषणा अभी नहीं हुई है।