Tadas

Loading

वर्धा. लोकसभा की सीट भाजपा ने वर्तमान सांसद रामदास तडस को फायनल कर दी. लेकिन कांग्रेस व राकां शरद पवार गुट में सीट को लेकर पेंच फंसा है.

लोकसभा की सीट को लेकर वर्तमान सांसद तडस को फिर मौका मिलेंगा की नहीं इस बात को लेकर बिते कुछ दिनों से अटकले लगाई जा रही थी. तडस 70 पार होने के कारण उनका टिकिट कटेगा, ऐसा उनके ही पार्टी के नेताओं को लग रहा था. परंतु सभी चर्चाओं को पूर्ण विराम देते हुए पार्टी ने उन्हें फिर मौका दिया है. तडस तीसरी बार लोकसभा के मैदान में उतरेंगे.

वर्धा सीट निरंतर कांग्रेस के कोटे में रही है. किंतु इस बार राकां शरद पवार गुट ने सीट पर दावा करने के कारण कांग्रेस नेताओं के पैरों तले की जमीन खिसक गई है. मोर्शी के पूर्व विधायक हर्षवर्धन देशमुख को चुनाव लड़ने के आदेश मिलने के बाद उनके ही पार्टी के स्थानियों नेताओं ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया तो वही कांग्रेस के स्थानिय नेताओं ने वर्धा सीट कांगेस के कोटे में रखने की गुहार पक्ष श्रेष्ठी से लगाई है.

हाल ही में कांग्रेस के पूर्व विधायक अमर काले, नरेशचंद्र ठाकरे, चारूलता टोकस व अन्य नेताओं पार्टी प्रमुख खरगे से मुलाकात कर सीट कांग्रेस को देने की मांग की है. एक और कांग्रेस के पास कोई तगड़ा प्रत्याशी नहीं है. ऐसे परिस्थिति में भाजपा ने अपना प्रत्याशी जाहीर कर कांगेस व राकां को बैकफुट पर लाकर खड़ा कर दिया है.