Fir
File - Photo

    Loading

    वर्धा. दुर्घटना के मामले में फर्जी आरोपी दिखाकर विभाग की आंखो में धूल झोकी़ इस प्रकरण में जांच पडताल के बाद न्यायालयीन आदेश पर कारंजा थाने में मामला दर्ज किया गया है़. आरोपियों में थाने का पुलिसकर्मी व अन्य एक आरोपी का समावेश है़. 

     प्राप्त जानकारी के अनुसार कारंजा तहसील के सुसुंद्रा निवासी महादेव रामकृष्ण भोने (32) यह अपनी दुपहिया क्रं.एमएच 32 एएल 6771 से गांव की ओर जा रहे थे़ बेलगांव समीप हादसे में उनकी मौत हो गई़ उक्त घटना 2 नवम्बर 2018 को घटी थी़ प्रकरण में राहुल फुले की शिकायत पर कारंजा पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया़ प्रकरण की जांच पुलिसकर्मी मनोज सुर्यवंशी का सौंपी गई़ जांच में उक्त हादसा कार क्रमांक एमएच 49 एफ 1492 की टक्कर के कारण होने की बात सामने आयी़.

    सुर्यवंशी ने तुरंत कार चालक विजय खंडार को हिरासत में लिया़. जांच के बाद प्रथमश्रेणी न्यायालय कारंजा में चार्जशीट दायर की़ परंतु सुर्यवंशी ने प्रकरण में उचित जांच न करने की बात उजागर हुई़. विस्तृत जानकारी लेने पर दर्ज बयानो में भारी अंतर देखने मिला़ जब्त की गई. कार विक्रांत दिनेश गेडाम की है़. वह स्वयं उक्त कार चलाता था़ प्रकरण में दर्ज किये गये.

    बयान में एक बयान विक्रांत गेडाम का भी था़ घटना के दिन विक्रांत को कार से जाते पाया गया था़. दुपहिया को टक्कर लगी तब विक्रांत ही कार चला रहा था़. मनोज सुर्यवंशी ने फर्जीवाडा कर विजय खंडार को बोगस आरोपी बनाया था़. सुर्यवंशी ने अपने पद का दुरुपयोग कर प्रकरण में बनावटी सबुत जोडने की बात सामने आयी़ वर्धा विशेष अपराध शाखा के पीआई विशाल हिवरकर ने विस्तृत जांच की थी़ पश्चात न्यायालयीन आदेश पर कारंजा पुलिस ने पुलिसकर्मी मनोज सुर्यवंशी व बेलगांव निवासी विक्रांत दिनेश गेडाम के खिलाफ मामला दर्जकर लिया है़. आगे की जांच कारंजा पुलिस कर रही है़.