Swimming Pool

    Loading

    वर्धा. शहर के सिविल लाइंस परिसर स्थित नगर परिषद के स्वीमिंग पुल पर इन दिनों भीड़ अनियंत्रित हो रही है़  संबंधित ठेकेदार की ओर से क्षमता से ज्यादा लोगों को एंट्री दी जा रही है, जिसका असर पानी के फिल्टरेशन पर पड़ने से स्वास्थ्य के लिए खतरा निर्माण होने का आरोप तैराक लगा रहे है.  

    कोरोना की वजह से पिछले 2 वर्ष स्वीमिंग पुल पूर्णत: बंद था़  इस वर्ष फरवरी महीने में अनुमति मिलने के बाद तैराकियों के लिए शुरू किया गया़  तब से स्वीमिंग पुल पर तैराकियों के साथ ही अन्य लोगों का भारी प्रतिसाद मिल रहा है़  इन दिनों ग्रीष्मकाल शुरू रहने के कारण अन्य लोग भी बड़ी संख्या में स्वीमिंग पुल पर आ रहे है़  ऐसे में क्षमता से ज्यादा एडमिशन ने का आरोप लगाया जा रहा है. 

    स्वीमिंग करना हो गया मुश्किल

    सुबह की बैच में हम स्वीमिंग पुल पर जाते है़ ऐसे में क्षमता से ज्यादा लोगों को एंट्री दी जा रही है़ पानी में तैरते समय एक-दूसरे को स्पर्श हो रहा है़  भीड़ की वजह से चेंजिंग रूम में जाने में कठिनाइयां आती है़  ऐसे में कई बाद विवाद की घटना होने की संभावना रहती है. 

    -नकुल जुमडे, तैराक

    पानी फिल्टरेशन की हो जांच

    स्वीमिंग की बैच सुबह 5.30 बजे से 10.30 बजे तक चलती है़ इस दौरान क्षमता से अधिक लोगों को एंट्री दी जाती है़ स्वीमिंग पुल पर इन दिनों भार बढ़ जाने के कारण पानी फिल्टरेशन सही ढंग से नहीं हो रहा है़ यह स्वास्थ्य से खिलवाड़ होने के कारण पानी फिल्टरेशन की नियमित जांच होनी चाहिए.  

    -आकाश बोरसरे, तैराक

    सभी को दिया जा रहा प्रवेश

    ग्रीष्मकाल के मौसम में बड़ी संख्या में लोग स्वीमिंग पुल पर आ रहे है़ं इनमें नए से तैरना सिखने वालों का भी समावेश है़ क्षमता से ज्यादा लोगों को बैच में प्रवेश देने की वजह से स्वीमिंग करने में मुश्किलें आ रही है़ इससे भीड़ को देखते अब प्रवेश प्रक्रिया संबंधित प्रशासन ने बंद करना जरूरी है. 

    -गिरीष राऊत, तैराक

    नियमों का किया जा रहा है पालन

    स्वीमिंग पुल की क्षमता एक बैच में 160 से 170 लोगों की है़, जिसका पालन प्रत्येक बैच में किया जा रहा है़ क्षमता पूर्ण होने से अब नए से एडमिशन प्रक्रिया 4 दिन पूर्व ही बंद कर दी है़ स्वीमिंग पुल पर प्रत्येक नियमों का पालन हम कर रहे है. 

    -हरि नायर, ठेकेदार-स्वीमिंग पुल