File Photo
File Photo

  • राज्य सरकार का किया निषेध

Loading

वर्धा. जिले में बिजली महावितरण कंपनी ने बिना किसी पूर्वसूचना के डीपी से कृषिपम्पों के कनेक्शन काटना शुरू कर दिया है़ इस कार्रवाई से किसान संकट में आ गए है़ काटे गए बिजली कनेक्शन पूर्ववत शुरू करने की मांग को लेकर हिंगनघाट के विधायक समीर कुणावार ने सोमवार से जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष श्रृंखला अनशन शुरू कर दिया है़ आंदोलन में भाजपा जिलाध्यक्ष सुनील गफाट सहित अनेकों ने हिस्सा लिया़  इस दौरान कुणावार ने राज्य सरकार को कोसते हुए किसानों को राहत देने की मांग की.

राज्य सरकार की नीति का किया निषेध 

श्रृंखला अनशन के पूर्व विधायक कुणावार के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी से भेंट करके मांगों का ज्ञापन सौंपा़  महावितरण के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा करके किसानों की समस्याओं को रखा़ महावितरण की ओर से किसी प्रकार का प्रतिसाद न मिलने से उपरोक्त आंदोलन शुरू करने की बात विधायक कुणावार ने बताई.

सोमवार की दोपहर 12 बजे से श्रृंखला अनशन की शुरुआत हुई़  आंदोलन में भाजपा के जिलाध्यक्ष सुनील गफाट, महामंत्री किशोर दिघे, भाजयुमो प्रदेश सचिव अंकुश ठाकुर, जिलाध्यक्ष वरुण पाठक, मिलिंद भेंडे, वसंत आंबटकर, भाजपा महिला जिलाध्यक्ष मंजुषा दुधबडे, जिप सभापति माधव चंदनखेड़े, मृणाल माटे आदि ने हिस्सा लिया. वर्धा यह आत्महत्याग्रस्त जिला है़ फिलहाल किसान चना, गेहूं व रबी की फसल ले रहे है़ं  परंतु महावितरण की कार्रवाई से फसल खराब हो रही है. 

आर्थिक संकट में किसानो से अन्याय उचित नहीं 

पहले ही किसान आर्थिक संकट में होने से किसानों पर अन्याय उचित नही़ं  कृषिपम्पों के कनेक्शन काटना बंद करे. काटे गए कनेक्शन शीघ्र जोड़े जाए़  मर बीमारी से तुअर का नुकसान वाले किसानों को आर्थिक मदद प्रदान करें. खरीफ मौसम 2020 में कपास व सोयाबीन का भारी नुकसान हुआ था़  इसके लिए जिलाधिकारी ने 178 करोड़ की मांग की है.  

सरकार मदद राशि शीघ्र किसानों को अदा करने की मांग ज्ञापन में की गई़  श्रृंखला अनशन में जिप सदस्य शरद सहारे, रोशन चौखे, किशोर शेंडे, शुभांगी डेहणे, विनोद लाखे, पंस सभापति सुरेखा टिपले, उपसभापति योगेश फुसे, हिंगनघाट भाजपा तहसील अध्यक्ष आकाश पोहाणे, समुद्रपुर तहसील अध्यक्ष संजय डेहणे, विठू बेनीवार, कवीश्वर इंगोले, वामन चंदनखेड़े, सरपंच संजीवनी राऊत, रोशन पांगुल, अमोल गवली सहित अनेकों ने हिस्सा लिया था. 

राज्य सरकार पर किए गए तीखे प्रहार

इसके पहले विधायक कुणावार ने पत्र परिषद में राज्य सरकार पर तीखे प्रहार किए़  एक विधायक को अनशन पर बैठने की नौबत आ रही है. इससे शर्मनाक बात सरकार के लिए क्या हो सकती है़ महाविकास आघाड़ी सरकार के कारण ही किसानों की हालत गंभीर हुई है़  उन्हें समय पर नुकसान का मुआवजा नहीं दिया जा रहा है. अब सख्ती से बिजली कनेक्शन काटकर किसानों की जख्मों पर नमक छिड़का जा रहा है. अन्नदाता किसानों के साथ ऐसा दुर्व्यवहार नहीं करना चाहिए. 

सांसद व अन्य विधायक होंगे शामिल

भाजप के जिलाध्यक्ष सुनील गफाट ने बताया कि विधायक कुणावार ने शुरू किए आंदोलन में सांसद रामदास तड़स सहित विधायक दादाराव केचे, डा. पंकज भोयर भी शामिल होंगे. यह आंदोलन जिलाव्यापी किया जायेगा.