Crime

  • राष्ट्रीय महामार्ग से सटे परिसर में मिली थी लाश

Loading

वर्धा. राष्ट्रीय महामार्ग से सटे परिसर में 9 माह पूर्व अज्ञात व्यक्ति की लाश मिली थी. पुलिस जांच में उसकी हत्या होने की बात सामने आयी थी. पुलिस को हत्या के मामले की गुत्थी सुलझाने में सफलता प्राप्त हुई. चोरी व रुपए के लेन-देन को लेकर हत्या करने की बात आरोपियों ने कबूली. फरियादी कारंजा तहसील के जामनी के पुलिस पाटिल रोशन ने कारंजा पुलिस को सूचना दी थी की. नागपुर-अमरावती हाईवे रोड पर स्थित हेटीकुंडी चौराहे के पास 60 से 65 वर्ष आयु वर्ग के अज्ञात पुरुष का शव पड़ा हुआ है. जानकारी मिलने के बाद पुलिस दल घटनास्थल पर पहुंचा. जांच के दौरान उसकी हत्या होने की बात सामने आयी. कारंजा पुलिस व स्थानीय अपराध शाखा की टीम जांच में जुट गई. पुलिस ने मृतक अज्ञात व्यक्ति के संदर्भ में नागपुर, अमरावती, भंडारा, गोंदिया, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश पुलिस व अन्य जगह सूचित कर लापता व्यक्तियों की जानकारी लेना आरंभ किया.

फुटेज हासिल करके सत्यापन किया गया 

बीते 8 माह से गुमशुदा व्यक्तियों की पहचान करने का प्रयास पुलिस ने किया. किंतु शिनाख्त नहीं हुई. पुलिस ने कारंजा टोल प्लाजा से लाश मिलने के पूर्व के सभी वाहनों फुटेज देखे. करीब 7,000 वाहनों की बारीकी से जांच की. साथ ही घटना स्थल के किनारे हाईवे पर स्थित सभी होटलों, ढाबों और पेट्रोल पंपों का बारीकी से निरीक्षण कर फुटेज हासिल कर सत्यापन किया. तकनीकी पहलूओं पर जोर देते हुए घटनास्थल और क्षेत्र निरीक्षण किया. दरमियान नागपुर जिले के कोंढाली थाने में दर्ज लापता व्यक्ति का विवरण मृतक से मिलता जुलता होने की जानकारी सामने आयी. तत्पश्चात पुलिस ने अमरावती जिले के जरूड़ निवासी लापता व्यक्ति डोरीलाल उर्फ राजू बंसीलाल नागवंशी के पुत्र प्रकाश नागवंशी व पत्नी सुमित्रा नागवंशी से संपर्क कर मृतक की तस्वीरें दिखाई. पुत्र व पत्नी ने मृतक डोरीलाल उर्फ राजू नागवंशी होने की पुष्टी की. 

हेटीकुंडी चौराहे के पास लाश को फेंका था 

इस आधार पर पुलिस ने मुखबिर, प्रत्यक्षदर्शी तकनीकी जांच के माध्यम से कारंजा तहसील के सावली खुर्द निवासी ओम नामदेव पठाड़े (36), सुनील वामन ढोबले (32) को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया. पूछताछ के दौरान ओम पठाडे ने बताया कि डोरीलाल नागवंशी ने उसकी 3 गाय चोरी की तथा उधार लिए हुए 14 हजार रुपये वापस करने से इंकार किया था. इससे सुनील ढोबले से सांठगांठ कर डोरीलाल नागवंशी की हत्या करने की बात कबूली. मृतक के शव को मोटरसाइकिल पर रखकर हेटीकुंडी चौराहे के पास लाकर फेंक दिया. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर मोटरसाइकिल जब्त की. उक्त कार्रवाई पुलिस अधीक्षक नुरुल हसन के मार्गदर्शन में, अपर पुलिस अधीक्षक सागर कावड़े, आर्वी के उपविभागीय पुलिस अधिकारी सुनील सालुंखे, पुलिस निरीक्षक संजय गायकवाड़, दारासिंह राजपूत, अमोल लगड़, रंजीत काकड़े, राजेश तिवस्कर, विकास अवचट, प्रदीप वाघ, गोपाल बावनकर, अंकित जीभे ने की.