ओबीसी मोर्चा का भारत बंद कल, सामाजिक मुद्दों की ओर खीचेंगें ध्यान

    Loading

    पुलगांव (सं). राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग ओबीसी मोर्चा की ओर से राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास पटेल चौधरी के नेतृत्व में विविध सामाजिक मुद्दों पर आधारित चरणबद्ध तरीके से आंदोलन किया जा रहा है. इस तर्ज पर 25 मई को भारत बंद का आयोजन किया गया है. इस आंदोलन के लिए राष्ट्रीय परिवर्तन मोर्चा, बहुजन क्रांति मोर्चा के राष्ट्रीय संयोजक, भारत मुक्ति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष वामन मेश्राम के मार्गदर्शन में देशभर के विविध संगठनों ने समर्थन दिया है.

    केन्द्र सरकार ओबीसी की जाति निहाय जनगणना करने, इवीएम घोटाले के विरोध में व इवीएम बंद कर बैलेट पेपर पर चुनाव लेने, निजी क्षेत्र में एससी, एसटी ओबीसी को आरक्षण लागू करने, एमएसपी गारंटी कानून बनाकर किसानों को न्याय देने, एनआरसी, सीएए, एनपीआर का विरोध, पुरानी पेंशन योजना लागू करने, मध्यप्रदेश, ओडीसा व झारखंड में स्थानीय स्वराज्य संस्था में ओबीसी के लिए स्वतंत्र निर्वाचन क्षेत्र लागू करने, पर्यावरण सुरक्षा के नाम पर आदिवासियों को जल, जंगल, जमीन से विस्थापित करने का विरोध करने, जबरन दबाव लाकर किए जाने वाले कोरोना टीकाकरण का विरोध करने, लाकडाउन के समय श्रमिकों के विरोध में बनाए गए श्रमिक कानून का विरोध के चलते आंदोलन किया जाएगा.

    आंदोलन में संबंधितों से बड़ी संख्या में सहभागी होने का आह्वान बहुजन क्रांति मोर्चा, ओबीसी, भारत मुक्ति मोर्चा के संयोजक हर्षपाल मेंढे ने किया है.