Potholes

    Loading

    वर्धा. शहर के नवनिर्मित मार्गों पर गड्ढे इन दिनों जानलेवा साबित हो रहे है़ बोरगांव(मेघे) महावितरण के कार्यालय के समक्ष गड्ढे में प्रतिदिन वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने से नागरिक घायल हो रहे है.

    बता दें कि महावितरण कार्यालय यह आचार्य विनोबा भावे उड़ानपुल के समक्ष ही होने से पुल से आने वाले वाहन चालकों को कई बार मार्ग का गड्ढा दिखाई नहीं देता़  गड्ढा जल्द बुझाने की मांग नागरिकों द्वारा की जा रही है़ आचार्य विनोबा भावे उड़ानपुल से बोरगांव (मेघे) स्थित महावितरण कार्यालय के समक्ष के मार्ग का पिछले ढाई वर्ष पूर्व महामार्ग प्राधिकरण के अंतर्गत निर्माण कार्य किया गया.

    संपूर्ण मार्ग पर सीमेंटीकरण किया गया है़ कुछ हिस्सों पर डामरीकरण है़ मार्ग से भारी वाहनों का हमेशा ही आवागमन लगा रहता है़ परिणामश महावितरण के कार्यालय के सामने बड़ा गहरा गड्ढा निर्माण हो गया़ निरंतर मार्ग का गड्ढा बुझाने की ओर अनदेखी की जा रही है़  इससे इन दिनों मार्ग पर आए दिन दुर्घटनाएं घट रही है.

    यातायात के दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण

    मार्ग यातायात के दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण है़ इस मार्ग से हिंगनघाट तथा वायगांव की ओर जानेवाले वाहनों की संख्या काफी ज्यादा है़ मार्ग पर फार्मसी कालेज होने से कालेज के विद्यार्थियों का हमेशा आवागमन लगा रहता है़ साथ ही शिवनगर, डा. जाकीर हुसैन कालोनी, गणेशनगर आदि परिक्षेत्र से लोगों को शहर के मार्केट इसी मार्ग से हमेशा गुजरना पड़ता है़ किंतु जगह जगह गड्ढे निर्माण होने से दुर्घटना का डर बना रहता है.

    घटिया निर्माण कार्य की करें जांच 

    मार्ग पर सीमेंटीकरण पूर्ण होकर ज्यादा समय नहीं हुआ है़ अल्प समय में मार्ग पर गड्ढे निर्माण होने से निर्माण कार्य की क्वालिटी पर सवाल उठ रहे है़ देवली की ओर जाने वाले मार्ग पर भी यही हालात है़ इस तरह आर्वी मार्ग पर सीमेंटीकरण की क्वालिटी जांच की गई, उसी तर्ज पर हिंगनघाट व देवली मार्ग के निर्माण कार्य की भी क्वालिटी जांचने की मांग जोर पकड़ती जा रही है.