Prakash Boob, Bribe

Loading

वर्धा. पौधारोपण का बिल निकालने के ऐवज में 1 लाख रुपयों की रिश्वत स्वीकारते हुए लोकनिर्माणकार्य विभाग के कार्यकारी अभियंता प्रकाश बूब को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने रंगेहाथों दबोचा़ उक्त कार्रवाई बूब के सरकारी आवास पर गुरुवार की दोपहर 12 बजे की गई. इस कार्रवाई से हड़कम्प मच गया है. 

एसीबी टीम ने आवास से 6 लाख 40 हजार की नकदी बरामद की है़ जानकारी के अनुसार पिपरी मेघे स्थित करुणाश्रम परिसर में सरकारी एग्रीमेन्ट के अनुसार पौधारोपण हुआ था़  इस प्लांटेशन के तीन चरणों के बिल शिकायतकर्ता को प्राप्त हुए थे़ जबकि चौथे चरण का 50 लाख का बिल निकालने के लिये 5 प्रश यानी ढाई लाख रुपये की रिश्वत मांगी़ चर्चा के बाद 1 लाख रुपये में बात तय हुई.

शिकायतकर्ता गुरुवार की सुबह 11 बजे प्रकाश बूब के सरकारी निवास पर पहुंचा़ जहां परिसर में एसीबी की टीम जाल बिठाये हुए थी़  जैसे ही बूब ने रिश्वत स्वीकारी, वैसे ही एसीबी ने छापा मार दिया़ इस कार्रवाई को नागपुर परिक्षेत्र एसीबी के पुलिस अधीक्षक राहुल माकणीकर, अपर पुलिस अधीक्षक मधुकर गिते, के मार्गदर्शन में वर्धा एसीबी के पुलिस उपअधीक्षक डी.सी. खंडेराव के नेतृत्व में एएसआई रवींद्र बावणेर‌, कर्मचारी संतोष बावणकुले, प्रशांत वैद्य, प्रदीप कुचनकर, प्रितम इंगले, प्रशांत मानमोडे ने अंजाम दिया.

आवास से नकदी व जरूरी दस्तावेज बरामद

टीम ने रिश्वत की राशि कब्जे में लेकर कार्यकारी अभियंता को हिरासत में ले लिया़  इस कार्रवाई की खबर फैलते ही लोकनिर्माण विभाग में हड़कम्प मच गया़  एसीबी की टीम ने आवास का निरीक्षण करने पर यहां से 6 लाख 40 हजार की नकद बरामद हुई़  उक्त राशि व जरूरी दस्तावेज जब्त किये गये़  बूब के खिलाफ लोकसेवक पद दुरुपयोग कर अपने आर्थिक स्वार्थ के लिये रिश्वत स्वीकारे जाने से शहर थाने में मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी गई.