Robbery, Theft
चोरी (फाइल फोटो)

Loading

वर्धा. शहर सटे सिंदी मेघे के घारपुरे ले-आऊट परिसर में स्थित गोपाल यादव के घर से अज्ञात चोर ने 198 ग्रॅम के आभूषण व 4 लाख 20 हजार रूपयों की राशि उड़ाई. जब परिवार को पैसों का काम पड़ा तब चोरी होने की बात सामने आई. घटना की शिकायत रामनगर थाने में दर्ज की गई.

जानकारी के अनुसार गोपाल यादव ने एक एक पाई जमा कर पुत्र के शादी के लिए गहने व राशि जमा की थी. सोने के 198 ग्रॅम के विविध आभूषण व 4 लाख 20 हजार की राशि एक बैग में भरकर दिवान के अंदर छिपाकर रखी थी. तथा अलमारी में अलग से 15 हजार रूपयों की राशि रखी थी. 5 फरवरी को पैसों का काम होने के कारण गोपाल ने अलमारी खोली. मात्र अलमारी में रखे हुए 15 हजार रूपयों में से 10 हजार रूपये कम दिखे. पैसे कम दिखने के कारण गोपाल ने पत्नी को इस संदर्भ में पूछकर छानबीन की.

परंतु आटा चक्की पर ग्राहकी होने के कारण घर के सामने स्थित आटा चक्की पर चले गए. शाम के समय पत्नी ने उन्हें बताया की, दस हजार रूपयों की राशि कही पर नहीं मिली है. दिवान में खोजबीन करने पर वहां रखे हुए सोने के आभूषण व राशि भी गायब होने की जानकारी दी. घर के अंदर से आभूषण व राशि चोरी जाने के कारण यादव दम्पति के पैरों तले की जमीन खिसक गई. तुरंत घटना की शिकायत सोमवार को रामनगर थाने में दर्ज की.

यादव दम्पति ने पुलिस को बताया की, दिवान के अंदर 30 दिसंबर को आभूषण व पैसे रखे थे. सुरक्षित जगह होने के कारण पून: खोलकर नहीं देखा था. घटना स्थल का पुलिस ने अवलोकन किया. उक्त चोरी किसी करीबी व्यक्ति व्दारा की गई होगी, ऐसी आशंका पुलिस ने जताई. पुलिस ने कुछ व्यक्तियों के बयान जांचे. आगे की जांच रामनगर पुलिस कर रही है.