Dengue
File Photo

    Loading

    वर्धा. किसी तरह कोरोना के संकट से जिले के नागरिकों को राहत मिली है़ ऐसी स्थिति में अब डेंगू की दस्तक ने जिले में खलबली मच गई है़ आर्वी तहसील के पाचोड़ में डेंगू से युवक की मौत की खबर सामने आयी है़ परिणामवश स्वास्थ्य विभाग फिर एक बार हरकत में आया है़ हालांकि, पिछले कुछ महीनों से जिले में डेंगू का एक भी मरीज नहीं मिला हैं, ऐसा दावा जिला मलेरिया विभाग ने किया है.

    इसी बीच आर्वी तहसील के पाचोड़ में एक युवक डेंगू की चपेट में आ गया़ पाचोड़ निवासी संतोष पवार (36) की तबियत बिगड़ने से उसे अमरावती के जिला सामान्य अस्पताल में भरती करवाया था़ जहां उसे डेंगू होने की बात स्पष्ट हुई़  वहीं इलाज के दौरान 24 मार्च की दोपहर संतोष ने अस्पताल में ही दम तोड़ दिया.

    स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

    पाचोड़ में डेंगू का मरीज मिलने से स्थानीय स्वास्थ्य प्रशासन हरकत में आ गया है़ इस ओर गंभीरता से ध्यान देकर शीघ्र उपाययोजना करने की मांग हो रही है़ पिछले दो वर्षों से जिले के नागरिक कोरोना महामारी का सामना कर रहे है़ं इसी बीच अन्य बीमारियों के प्रकोप के चपेट में भी नागरिक आ रहे है़.  

    कोरोना के बीच डेंगू ने मारा था डंक

    गत वर्ष जिले में डेंगू ने भी कहर बरपाया था़ अनेक लोग डेंगू के डंक का शिकार हुए थे़  सैकड़ों की संख्या में मरीज पिछले साल मिले थे़ वहीं कुछ ने अपनी जान तक गंवाई थी. डेंगू की रोकथाम के लिए जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था ने भी हाथ टेक दिए थे़  कोरोना के साथ-साथ डेंगू से निपटने का काम चल रहा था.  

    फिलहाल एक भी मरीज नहीं

    जिले में पिछले दो माह से डेंगू का एक भी मरीज नहीं मिला है़  ना ही किसी संदिग्धों के सैम्पल प्राप्त किये गए़ पाचोड़ में डेंगू से किसी की मौत हुई हैं, तो इसकी जानकारी लेकर गंभीरता से उपाययोजना पर ध्यान दिया जाएगा. 

    -जयश्री थोटे, जिला मलेरिया अधिकारी