Wedding-in-Parbhani-Crematorium
श्मशान में शादी

Loading

परभणी: वैसे तो अब तक आपने बहुत शानदार शादियां देखी होगी, लेकिन आज हम जिस शादी की बात कर रहे है उसके बारे में शायद आपने कभी सोचा भी नहीं होगा। जैसा की सब जानते है श्मशान से अंतिम संस्कार और शोक की आवाजें सुनाई देती हैं। लेकिन महाराष्ट्र (Maharashtra News) के परभणी (Parbhani News) जिले के एक श्मशान घाट में मंगलाष्टक (Wedding in crematorium) सुनाई दिया और हर किसी के चेहरे पर खुशी देखने को मिली।

श्मशान में शादी 

जी हां महाराष्ट्र के परभणी के श्मशान में बड़ी धूमधाम से एक अनोखी शादी का आयोजन किया गया और इस शादी समारोह की चर्चा पूरे महाराष्ट्र में हो रही है। शादी हर किसी के जीवन का एक खूबसूरत, अविस्मरणीय पल होता है। हर कोई अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए कई तरीके अपनाता है। शादियों के लिए विदेशी स्थलों, शानदार हॉलों की तलाश करते है, लेकिन परभणी जिले के एक जोड़े ने श्मशान में शादी रचाई है। इस अनोखे विवाह समारोह की इस समय हर जगह चर्चा हो रही है। 

ये थी वजह 

श्मशान को लेकर आम नागरिकों के मन में डर होता है। इसलिए आम नागरिकों के मन से अंधविश्वास को दूर करने के लिए साईनाथ जाधव और लक्ष्मी मिरेवाड ने परभणी शहर के श्मशान में सात जन्मों के बंधन में बंध गए हैं। परिजनों का कहना है कि उन्होंने इस जगह पर शादी इसलिए की क्योंकि इसका मकसद नागरिकों के मन से डर का माहौल दूर करना है। 

शादी की चर्चा 

जैसा की हम सब जानते है अंधविश्वास उन्मूलन समिति अक्सर अंधविश्वास को दूर करने का प्रयास करती रहती है। हालांकि, समाज में अंधविश्वास कायम रहने के कारण दोनों परिवारों ने कब्रिस्तान में शादी करने का फैसला किया है। कब्रिस्तान में शादी कर समाज के सामने एक मिसाल कायम की गई है। इस शादी समारोह की इस वक्त हर तरफ चर्चा हो रही है।