sanjay-shirsat-reaction-on-maharashtra-government-cabinet-expansion

Loading

मुंबई: देश और महाराष्ट्र की राजनीतिक (Maharashtra politics) गलियारे में इस समय लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) की बयार चल रही है। इन दिनों ऐसा दिख रहा है कि राज्य में महागठबंधन में कई सीटों पर खींचतान चल रही है। इसी तरह अब छत्रपति संभाजीनगर की सीट पर भी भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने दावा कर दिया है, इससे शिवसेना शिंदे गुट (Shiv Sena Shinde Faction) का डर बढ़ गया है। ऐसे में संभावना है कि सीट को लेकर यह खींचतान और भी बढ़ सकती है। 

महागठबंधन में दरार 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि छत्रपति संभाजीनगर लोकसभा क्षेत्र में बीजेपी ने जोरदार तैयारी शुरू कर दी है। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री डॉ. भागवत कराड ने इस सीट पर दावा करते हुए कहा है कि वह खुद चुनाव में रुचि रखते हैं। ऐसे में अब आपको बता दें कि छत्रपति संभाजीनगर सीट पर जहां शिवसेना पहले ही दावा कर चुकी है, वहीं अब बीजेपी ने भी इस सीट पर दावा ठोक दिया है, जिससे महागठबंधन में दरार बढ़ गई है। 

कराड ने कहा..

आपको बता डॉक्टर भागवत कराड आज श्री विट्ठल रुक्मिणी दर्शन के लिए पंढरपुर आये। इस मौके पर उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि  ”छत्रपति संभाजीनगर लोकसभा क्षेत्र में बीजेपी ने तैयारी शुरू कर दी है। मैं खुद इस सीट से चुनाव को लेकर इच्छुक हूं। लेकिन उम्मीदवारी को लेकर वरिष्ठ स्तर से अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है।” मंत्री कराड ने यह भी उम्मीद जताई कि इस सीट के मामले को महागठबंधन के नेता मिल-बैठकर सुलझा लेंगे। 

किसके हाथ संभाजीनगर की सीट

जानकारी के लिए आपको बता दें कि रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग निर्वाचन क्षेत्र की उम्मीदवारी को लेकर बीजेपी और शिंदे गुट दावे-प्रतिदावे कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर दोनों गुटों की ओर से दबाव की राजनीति चल रही है। ऐसे में मंत्री उदय सामंत के भाई किरण सामंत के समर्थक अब रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग सीट पर दावा कर रहे हैं। तो ये सीट किसके पास जाएगा? यह देखना महत्वपूर्ण होगा। उम्मीद है कि शिंदे-फडणवीस दोनों मिलकर इस सीट का मामला सुलझा लेंगे।