Will-take-a-decision-keeping-in-mind-the-honor-of-Uddhav-Thackeray,-Deputy-CM-Devendra-Fadnavis-on-Metro-car-shed-issue
Photo: @ANI/ Twitter

    मुंबई: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadanvis) ने शुक्रवार को कहा कि वे मुंबई मेट्रो लाइन -3 कार शेड (Mumbai Metro Line-3 Car Shed) पर उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के सम्मान और मुंबईवासियों के सर्वोत्तम हित को ध्यान में रखते हुए निर्णय लेंगे।

    मीडिया से बात करते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा, “हम उचित निर्णय लेंगे। उद्धव ठाकरे के सम्मान और मुंबईवासियों के सर्वोत्तम हित को ध्यान में रखते हुए निर्णय लेंगे।”

    उल्लेखनीय है कि, डिप्टी सीएम द्वारा यह निर्णय तब लिया गया, जब पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली से आरे कॉलोनी में मेट्रो-3 कार शेड परियोजना के साथ आगे नहीं बढ़ने की जोरदार अपील की गई है। इससे पहले पूर्व सीएम ठाकरे ने कहा, मुझ पर हमला करो, लेकिन मुंबई पर हमला मत करो।मेट्रो शेड के प्रस्ताव में बदलाव न करें। मुंबई के पर्यावरण के साथ खिलवाड़ न करें। 

    इससे पहले गुरुवार को शपथ ग्रहण समारोह के बाद अपनी पहली कैबिनेट बैठक में शिंदे और उनके डिप्टी फडणवीस ने राज्य प्रशासन को कांजुरमार्ग के बजाय आरे कॉलोनी में मेट्रो -3 कार शेड बनाने का प्रस्ताव प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार ने प्रस्तावित कार शेड स्थल को आरे कॉलोनी से कांजुरमार्ग में स्थानांतरित कर दिया था, लेकिन यह कानूनी विवाद में फंस गया।