चोरी को अंजाम देने वाले 3 गिरफ्तार, मोबाइल टॉवर का सर्वे करने गाड़ी किराए पर लेकर की थी लूटमार

    Loading

    यवतमाल. नेर पुलिस थानाक्षेत्र निवासी की गाड़ी किराए पर लेकर उसे मूर्तिजापुर तहसील में ले जाकर लूटनेवाले 3 आरोपियों को पुलिस ने आखिरकार धर दबोचा हैं. 30 सितंबर 2022 की रात वारदात मूर्तिजापुर के निकट शेणगांव में अंजाम दी गयी थी. जिसके बाद नेर पुलिस जांच में जुटी हुई थी. इस बीच पुलिस ने आरोपियों का ठोस सुराग निकालते हुए इस वारदात को अंजाम देनेवाले 3 आरोपियों को धर दबोचा है. नेर पुलिस थाने के दस्ते ने कार्रवाई की. इस वारदात में लूटी गई.

    कार आरोपियों से पुलिस ने बरामद कर ली है. लूटमार के इस मामले में पकड़े गए आरोपियों में अविनाश भाऊराव इंगले (32) निवासी साखरी तहसील अंजनगांव सुर्जी, विनोद ज्ञानेश्वर उघडे (45) निवासी साखरी तथा मनोहर खुंटे 48 निवासी अचलपुर का समावेश हैं. दारव्हा के एसडीपीओ के दस्ते, साइबर सेल यवतमाल के सहयोग से नेर पुलिस ने साखरी समेत अन्य आरोपियों के गांवों में सुराग निकालते हुए उन्हें हिरासत में लिया. यह जानकारी जिला पुलिस अधीक्षक ने दी.

    संतोष को रस्सी से पेड़ से बांधा

    उन्होने बताया कि 30 सितंबर को संतोष दादाराव सहस्त्रबुध्दे निवासी विरगव्हाण तहसील नेर से आरोपियों ने मोबाइल टॉवर लगाने के लिए सर्वे करने के नाम पर उसकी कार (क्रमांक एमएच 43 एएन 29 63) किराए पर ली थी. संतोष सहस्त्रबुध्दे गाड़ी का चालक और मालिक होने से आरोपी उसे साथ लेकर मूर्तिजापुर गए थे, आरोपियों ने उसे रात भर घुमाकर मूर्तिजापुर के निकट शेणगांव रास्ते पर ले गए. जिसके बाद संतोष सहस्त्रबुध्दे को आरोपियों ने गाड़ी से नीचे उताकर उसे रस्सी से पेड को बांधकर उससे मोबाईल, नगद 1600 की राशि और  अर्टीगा गाडी इस तरह 5 लाख 8 हजार 600 रुपयों का माल जबरन लुटकर आरोपी वहां से फरार हो गए थे.

    जैसे तैसे खुद को छुडाकर संतोष सहस्त्रबुध्दे ने मूर्तीजापुर ग्रामीण पुलिस थाने में पहूंचकर पुलिस में शिकायत दर्ज की. इस मामले की शुरुआत नेर पुलिस थानाक्षेत्र से शुरू होने के कारण मूर्तिजापुर पुलिस ने नेर थाने को मामले से जुड़े कागजात भेजे थे. जिसके बाद नेर पुलिस थाने में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी.

    आरोपियों ने कबूला अपना गुनाह

    पुलिस ने लूटमार में शामिल अविनाश इंगले निवासी अंजनगांव सुर्जी का सुराग निकालकर उसे गांव से कब्जे में लिया. उससे कड़ी पूछताछ के बाद अन्य 2 आरोपी विनोद उघडे और मनोहर खुंटे को भी पुलिस ने बीती रात अचलपुर और साखरी से कब्जे में लिया. जांच के दौरान आरोपियों ने लूटमार की वारदात को अंजाम देने की बात कबूल की. उन्हें गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया. जहां पर उन्हें पुलिस रिमांड में रखने के आदेश दिए गए.

    जिला पुलिस अधीक्षक डा.पवन बन्सोड, अपर पुलिस अधीक्षक डा. के. ए. धरणे, सहायक पुलिस अधीक्षक व दारव्हा के एसडीपीओ आदित्य मिरखेलकर के मार्गदर्शन में नेर थाने के पुलिस निरीक्षक रामकृष्ण जाधव, साइबर सेल यवतमाल के एपीआई विकास मुंढे, पीएसआई गजानन अजमिरे, नेर पुलिस थाने के पुलिस नाईक नितेश राठोड, राजेश वानखेडे, पुलिस सिपाही सतीश सोनोने, अजय निंबोलकर, रौशनी जोगलेकर,प्रगती कांबले सायबर सेल यवतमाल ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया.