Mumbai Murder
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    • शहर के वाघाडी परिसर में रात के दौरान हुई हत्या की वारदात
    • 3 नाबालीग लडके पुलिस कब्जे में

    यवतमाल: शहर के आर्णी मार्ग पर स्थित वाघाडी परिसर में बिती रात 3 नाबालीग लडकों ने मिलकर एक 55 वर्षीय युवक की चाकूओं से घोंपकर और पत्थर से कुचलकर निर्मम हत्या कर दी। मृतक का नाम लक्ष्मण मंसु जाधव 55 निवासी वाघाडी पॉवर हाऊस के पिछे आर्णी रोड यवतमाल है। वह गवंडी के तौर पर मजदुरी का काम करता था। पुलिस में मृतक के परिजन द्वारा दर्ज शिकायत के मुताबिक हत्या की इस वारदात को 3 नाबालीग लडकों ने मिलकर जादू टोने के संदेह में अंजाम दिया।

    हत्या की यह वारदात 11 फरवरी की रात 10 बजे के दौरान वाघाडी ईलाके के होमगार्ड कार्यालय के रास्ते पर हुई। हत्या मामलें में तीनों ही 17 वर्षीय विधिसंघर्षग्रस्त नाबालीग लडकों का समावेश है। उन्हे वारदात के बाद तडके पुलिस ने कब्जे में ले लिया। इस मामलें में अवधुतवाडी पुलिस थाने में मृतक लक्ष्मण मंसु जाधव  के पुत्र युवराज लक्ष्मण जाधव 35 निवासी वाघाडी की शिकायत पर 3 नाबालीग लडकों को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।

    जादू टोना करने के संदेह में नाबालीगों ने दिया वारदात को अंजाम

    अवधुतवाडी पुलिस थाने में मृतक लक्ष्मण जाधव के पुत्र युवराज द्वारा दर्ज शिकायत के मुताबिक वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ वाघाडी में रहता है, जबकी उसके पिता लक्ष्मण जाधव अपनी पत्नी रुख्मा जाधव 50 के साथ उसके पडोस में ही अलग रहते है, और वें गवंडी काम करते थे, उसके पिता पर हमला करने उन्हे मारनेवाले तीनों नाबालीग लडके एक दुसरे के मित्र है, वें कोई कामधंदा नही करते थे।

    वाघाडी में जब यह लडके मृतक के घर के सामने जाते थे तब वें उसके पिता को देखकर धमकी देते थे और उनके पास चाकु होता था, लगभग एक माह पुर्व इनमें एक नाबालीग लडके ने युवराज को रास्ते पर देखते हुए कहा था तेरे पिताजी जादुटोना करते है, उनके जादु टोना करने से ही गोविंद शेलके और विनोद शेलके की मौत हुई हैं, इस दौरान इस लडके ने उसके पिता को चाकु से जान से मारने की धमकी दी थी। जिससे उसने उसके पिता को काम पर जाने के लिए पॉवर स्टेशन के सामने  के मार्ग से न जाकर होमगार्ड कार्यालय के मार्ग से वापस आने की हिदायत दी थी।

    11 फरवरी को युवराज ढाबे पर काम करने चला गया था, तभी उसकी पत्नी मीना जाधव ने बिती रात उसके ढाबे पर पहूंचकर उसके पिता लक्ष्मण जाधव लहुलुहान हालत में होमगार्ड कार्यालय के सामने के मैदान में पडे होने और उनपर चाकू से छाती पर वार कर घायल करने की जानकारी दी, इसके बाद दोनों वहां पहूंचं तब लक्ष्मण मृतावस्था में पडा था, साथ ही खुन से सनी छाती पर चाकु के वार दिखे,, जबकी थोडी दूरी पर उसकी चप्पलें और मोबाईल और साईकील पडी थी।

    इस हत्या को तीनों नाबालीग लडकों ने मिलकर उसके पिता की जादु टोना करने का संदेह और बदला लेने के ईरादे से लक्ष्मण जाधव की हत्या करने की शिकायत दर्ज की। इस वारदात की सुचना रात में अवधुतवाडी पुलिस को मिलने पर थानेदार मनोज केदारे समेत सहयोगी पुलिस अधिकारी, कर्मचारीयों ने वाघाडी पहूंचकर वारदात का जायजा लिया।

    इस समय पंचनामा कर मृतक के शव को उत्तरीय जांच के लिए रवाना किया। इस घटना के बाद परिसर में हडकम्प मचा हुआ था। इसी बीच पुलिस ने वारदात की तफ्तीश शुरु करते हुए तडके इस वारदात को अंजाम देनेवाले तीनों नाबालीग लडकों को कब्जे में ले लिया। इस मामलें में अवधुतवाडी पुलिस थाने में हत्या का मामला दर्ज कर थानेदार मनोज केदारे के नेतृत्व में जांच शुरु की गयी है।