जिले के आठ सर्किलों में अतिवृष्टी, चातारी में सर्वाधिक बारिश

Loading

यवतमाल. शहर सहित जिलेभर में बीते दो दिनों से लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है. लगातार बारिश के चलते नदी, नाले उफान पर बह रहे है. वहीं बोरीअरब गांव से बहनेवाली नदी में बाढ आने से दारव्हा-यवतमाल मार्ग की यातायात प्रभावित हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार और शुक्रवार को हुई बारिश की वजह से जिले के आठ सर्कलों में अतिवृष्टी होने की जानकारी है. 

आर्णी तहसील के लोणबेहल में 124.25, अंजनखेड में 124.25, उमरखेड शहर में 106.75, उमरखेड तहसील के विडूल में 85.25, चातारी में 156.25, निंगनुर में 66.75, कुपटी में 86.25 और महागांव तहसील के फुलसावंगी में 66.75 मिमी बारिश हुई है.

बुरांडा के पुलिया के उपर से बहा पानी, कई घंटे यातायात बंद

मारेगांव तहसील के बुरांडा ग्राम से गुजरने वाली सड़क की पुलिया के ऊपर से पानी का बहाव होने से कुछ घन्टो के लिए इस मार्ग की यातायात ठप हुई थी. गत रात 2 बजे से शुरू हुई मूसलाधार बारिश के चलते तहसील के अनेक नदी नाले उफ़ान पर होने से कई मार्गो के छोटे बड़े पुलिया के ऊपर से पानी का बहाव होने से कइयों ग्रामो का सम्पर्क टूटने की भी जानकारी प्राप्त हुई है.

जिसमे बुरांडा ख के पुलिया के ऊपर से पानी गुजरने से हटवांजरी सालई पोड,भुरकी पोड,रोहप्ट खण्डनी ,मेंढनी ,पेंधरी, जानकाइपोड,आदि ग्रामो का संपर्क टूटा था.

बारिश में भीगते हुए नागरिकों का अनशन, प्रभाग तीन व चार में किए गए घटिया काम के चलते उठायी आवाज

मारेगांव. प्रभाग नंबर तीन व चार में बनायी गई नालियां काफी छोटी होने से प्रभागों में पानी जम रहा है. अनेकों के घरों के साथ ही सीमेंट रास्ते पर पानी जमने से पार्षद और नगरपंचायत प्रशासन की कार्यप्रणाली पर रोष जताते हुए प्रभाग के युवकों ने जमा पानी में बैठकर नगरपंचायत की कार्यप्रणाली का विरोध जताया.

शुक्रवार की सुबह से शहर में मूसलाधार बारिश हो रही है. शहर के अधिकांश हिस्सों में पानी जम रहा है. प्रभाग नंबर तीन और चार में विकास कार्य किए गए है. लेकिन विकास कार्य जिस तरह से किए जाने चाहिए थे, उस आधार पर नहीं किए गए है. विकास काम के नाम पर सीमेंट रोड व नालियां योग्य ढंग से नहीं बांधने से पानी का रिसव नहीं हो रहा है.

वहीं पानी बहकर जाने के लिए ढलान नहीं होने से नागरिक नाराजगी जता रहे है. शुक्रवार को मूसलाधार बारिश से प्रभाग तीन व चार पूरी तरह से जलमय हो गया है.  जिसके चलते प्रभाग के नगर सेवक व नगरपंचायत प्रशासन के विरोध में  विजय मेश्राम, महेश जुनगरी , विकास गेडाम ने पानी में बैठकर आंदोलन किया.