Potholes constructed on the road worth 58 crores in a single year, the work of repairing the potholes of Vani Kair road is gradeless

    Loading

    वणी. वणी से पुरड डांबरी मुख्य रास्ते काम बहूत दर्जाहिन हुआ है, एक ही वर्ष में गढ्ढे निर्माण होने की शुरूआत हो गई है, साथ ही गढ्ढे की मरमत करने काम भी काम चलाऊ हुआ है. उक्त काम करते समय सार्वनजिक निर्माणकार्य विभाग के शाखा अभियंता की अनदेखी की है, इस वज से मरमत किए गढ्ढे पर ही डांबर दिखाई नही दे रहा है, इस वजह से इस रास्ते के मजबुती पर सवाल उपस्थित हो रहे है.

    वणी से पुरड इस रास्ते पर निर्माण हुए गढ्ढे की सरकार  ने दखल लेकर  सरकार के सार्वजनिक निर्माणकार्य विभाग ने इस रास्ते के मरमत का कम तत्काल शुरू कर  वणी, माणकी व पेटूर व कुछ इलका उमरी तक  मरमत का काम शुरू किया था, लेकिन  यह रास्ते की मरमत काम चलाऊ हो रहा है. इस रास्ते पर यातायत करते समय चुरी की वजह से वाहन स्पिप होकर दूर्घटना होने की संभावनाए ज्यादा है.  साथ ही  चार बाय चार के गढ्ढे की मरमत करने पर भी रोड का लेव्हल नही आने कीवजह से वाहन व वाहन खराब व  चालकों को स्पॉंडेलिसिस होने की संभावनाए है.

    निर्माणकार्य विभाग ने कम से कम रास्ते पर निर्माण हुए गढ्ढे की मरमत करते समय गढ्ढे को पुरी तरह से बुजाकर रास्ते का लेव्हल करनी चाहिए व बीबीएम की लेअर चढाई चाहिए थी, लेकिन ऐसा नही हुआ बीबीएम की लेअर चढाई जाते तो इस रास्ते की लाईफ थोडी ओर बढ जाती.  वास्तविक देखते हूए इस राज्य मार्ग पर  नियमित रूप से मरमत का कार्य शुरू रहता है लेकि इस वर्षी 5875.00 लाख  खर्च किया गय है लेकिन रास्ता वैसे ही खराब अवस्था मे है.

    इस रास्ते के लिए पुरा डांबर का उपयोग नही होने की बात स्पष्ट हुई है. इस वजह से एक ही वर्ष पहले  निर्माण हुए इस रास्ते काम की  गुणंवत्ता क्या होगी ऐसा सवाल उपस्थित हो रहा है.  इस वजह से ठेकेदार को बील अदा करने के बद इस रास्ते की खराब अवस्था देखने को मिलेंगा. इस रास्ते पर दोबारा गढ्ढे निर्माण हुए तो उसमें कोई आश्चर्य की बात नही होगी ऐसी प्रतिक्रिया आ रही है.