Prajyot Moon Death

Loading

मारेगांव (सं). बेटे ने आत्महत्या नहीं की बल्कि उसकी जहर पिलाकर हत्या की गई है. यह आरोप मृतक प्रज्योत मून ने लगाते हुए संदिग्ध आरोपी के खिलाफ मारेगांव थाने में शिकायत दर्ज करायी है. गंभीर मामले की जांच कर दोषी पर कार्रवाई करने की मांग मृतक के पिता और रिश्तेदारों ने उठायी है.

एक 20 वर्षीय युवक द्वारा नवरगांव बांध परिसर में जहर पीकर आत्महत्या किए जाने की घटना 27 मार्च को सामने आयी थी. इस दौरान देर रात तक मृतक की पहचान नहीं हो पायी थीं. मृतक प्रज्योत काम ढूंढने के लिए जाने की बात कहते हुए 26 मार्च की सुबह 8.30 बजे घर से बाहर निकला था, लेकिन काफी रात होने पर भी वह घर नहीं पहुंचा. इतना ही नहीं तो वह मोबाइल भी उठा नहीं रहा था. इसीलिए मृतक के रिश्तेदारों ने उसको ढूंढना शुरू किया. लेकिन कहीं पर भी पता नहीं चल पाने से वणी पुलिस थाने में प्रज्योत के लापता होने की शिकायत दर्ज करायी गई. इस समय वणी पुलिस ने मारेगांव तहसील के नवरगांव बांध पर एक युवक का शव मिलने की जानकारी दी. इस दौरान मृतक के पिता और रिश्तेदारों ने शिकायत दाखिल ना करते हुए सीधे नवगांव पहुंचे. यहां पहुंचते ही उन्होंने शव की पहचान की. मृतक नीले कलर का चेक शर्ट व जींस पैंट पहना हुआ था. वहीं मृतक के शव के पास दुपहिया, स्कूल बैग, ताश पत्तों की गड्डी व मोबाइल के अलावा एक जहर की बोतल तथा प्लास्टिक का ग्लास पाया गया था. उसकी आत्महत्या है या हत्या को लेकर परिसर में चर्चाओं का माहौल गरमाया हुआ था.

इसके बाद घटना के दूसरे दिन मृतक के पिता शिकायतकर्ता भीमराव मून और रिश्तेदारों ने मारेगांव पुलिस थाने में पहुंचकर बेटे की आत्महत्या नहीं बल्कि उसकी जहर पीलाकर हत्या किए जाने की शिकायत दर्ज करायी. इस समय रिश्तेदारों ने मृतक के मोबाइल पर आनेवाले कॉल रिकार्ड चेक कर संभाषण रिकार्ड जांच करने व बेटे की आत्महत्या के लिए जिम्मेदार रहनेवाले दोषी पर कार्रवाई करने की मांग की है.

हत्या को लेकर कोई सबूत नहीं
इस मामले में घटनास्थल पर हत्या को लेकर कोई भी सबूत नहीं मिले है. तकनीकी सहायता लेकर मामले की जांच की जा रही है.

-डॉ. ज्ञानेश्वर सावंत, पुलिस उपनिरीक्षक