Yavatmal News: भ्रष्टाचार के मामले में तत्कालीन सरपंच व ग्राम सचिव गिरफ्तार, वाशिम के जेल में रवानगी

Loading

पुसद. तहसील के हुडी (बु.) ग्राम पंचायत की तत्कालीन महिला सरपंच और ग्राम सचिव  ने 14 लाख 91 हजार 238 रुपये का भ्रष्टाचार किया था और दोनों पूर्व सरपंचों ने भ्रष्टाचार के संबंध में संबंधित कार्यालय में बार-बार शिकायत की थी. कोई कार्रवाई नहीं होने पर वे भूख हड़ताल पर बैठ गये थे. करीब दो साल की जांच के बाद ग्रामीण पुलिस ने सरपंच और ग्राम सचिव को गिरफ्तार कर लिया है. दो दिन पहले गिरफ्तार किये गये महिला सरपंच और ग्राम सचिव को भी जेल वाशिम की जेल में भेज दिया गया है.

सरपंच अनुराधा शिवानंद कान्हेकर व ग्राम सचिव अनिता दिगंबर आगाशे ऐसा भष्ट्राचार करनेवाले की  नाम है. उसके खिलाफ पूर्व सरपंच संतोष दरने ने समूह विकास अधिकारी, यवतमाल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी समेत अनेक संबंधित जगहों पर शिकायत की थी. पूर्व सरपंच संतोष दरने  ने 28 मार्च 2022 से आठ दिन तक ग्रामपंचायत कार्यालय के सामने अनशन भी किया था. 

सरपंच व ग्राम सचिव ने हुडी ग्रांपचायत में वर्ष 2018-19 में दलित बस्ती, विवाद मुक्त गांव, जलापूर्ति निधि, स्वच्छ भारत मिशन इस योजना में भष्ट्राचार करने की बात सिद्ध हुई है. तत्कालीन ग्राम सचिव व सरपंच समेत सदस्यों पर भी कारवाई करने की मांग शिकायत के माध्यम से संतोष दरने की थी. सरपंच व ग्राम सचिव ने 14 लाख 91 हजार 238 रूपये का भ्रष्टाचार  करने की बात  जांच में साबीत हुई है. जिणसके चलते दोनों को ग्रामीण पूलिस थाना के सहायक पुलिस निरीक्षक बालाजी शेंगेपल्लू व बीट जमादार इंदल आडे समेत टीम ने हिरासत में लिया. 

ग्रामीण पुलिस का समय समय पर सहयोग किया

ग्राम पंचायत की महिला सरपंच और ग्राम सचिव ने भ्रष्टाचार करने की शिकातय प्राप्त हुई थी. उस शिकायत के अनुसार, ग्रामीण पुलिस ने जांच के लिए मांगे गए सभी दस्तावेजों की पूर्तता की. ग्रामीण पुलिस के साथ बार-बार सहयोग किया. जांच के दौरान उन्हें भ्रष्टाचार का दोषी पाए जाने पर गिरफ्तार कर लिया गया. जरूरत पड़ी तो हम पुलिस को सहयोग करते रहेंगे.

संजय राठोड (समूह विकास अधिकारी, पंचायत समिति पुसद)