Yavatmal Government Hospital

    Loading

    • संबधित अधिकारियों पर कार्रवाई करने के लिए शहर पुलिस थाने में शिकायत

    यवतमाल. स्थानीय वंसतराव नाईक सरकारी महाविद्यालय में नर्सिंग के प्रथम वर्ष में अध्ययन कर रही छात्रा निकिता कैलास राऊत (18) शनिवार की देर रात मौत हुई, मृतक के पिता ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए शहर पुलिस थाना में शिकायत की गई है.

     दिग्रस तहसील के तुपटाकली निवासी निकिता राऊत वंसतराव नाईक सरकारी महाविद्यालय में पारिचारका (नर्सिंग) के प्रथम वर्ष की पढाई कर रही थी. निकिता महाविद्यालय के छात्रावास में ही निवास करती थीं. ऐसे में निकिता दो दिनों से बीमार होने के बावजूद उसे संबधित छात्रावास अधीक्षक  ने उसे उपचार के लिए दाखिल नहीं किया. ऐसे में निकिता को शनिवार की दोपहर 3 बजे के आसपास अचानक दक्षता विभाग में उपचार के लिए भर्ती किया गया. उसके बाद आयसीयू में रेफर किया गया.

    इसी बीच निकिता के अभिभावकों को सूचित किया गया. ऐसे में निकिता की रात 11 बजे के आसपास मौत हो गई. परिजनों ने अपने शिकायत में कहा कि,  निकिता की छात्रावास में तबीयत खराब हुई है तो उसकी सूचना अभिभावकों  पहले क्यों नहीं दी गई. निकिता की तबीयत चिंताजनक होने के बाद छात्रावास प्रशासन ने फोन कर निकिता को घर क्यों ले जाने के लिए कहा गया. उक्त मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करने के लिए मृतक के पिता ने शहर पुलिस थाना में शिकायत की है.

    अस्पताल परिसर में परिजनों की भीड 

    नर्सिग की पढाई कर रही छात्रा निकिता की मौत खराब सुनते ही निकिता के  परिजन समेत रिश्तेदारों ने अस्पातल परिसर में भीड की थी. साथ ही अनूचित घटना ना हो इस वजह से पुलिस ने कडा बंदोबस्त रखा था.

    छात्रावास के अन्य छात्रों को अवकाश क्यों?

    शनिवार की दोहपर निकिता की अचानक तबीयत खराब होने की वजह से उसे दक्षता विभाग में भर्ती किया गया. साथ ही तबियत में कोई सुधार नही होने के बाद उसे तत्काल आयसीयू में  रेफर किया. ऐसे में प्रशासन ने छात्रावास में पढाई कर रही अन्य छात्राए को आवकाश पर क्यों भेज दिया यह सवाल उठने लगा है.

    लापरवाही करनेवाले पर हत्या का मामला दर्ज करें 

    परिचारिका छात्रावास में निकिता राऊत इस लडकी की दुर्गभाग्यवश प्रशासन ने जान ली है. वहां के छात्रावास अधीक्षक जारुंडे व राठोड के लापरवाही से उस बच्ची की जान की गई है. ऐसे में जिला शल्य चिकित्सक व प्रशासन उन्हे बचाने का प्रयास कर रहे है. जिस वजह से लापरवाही करनेवाले संबधित पर हत्या का मामला दर्ज करें.

    -सूरज खोब्रागडे, संभाजी ब्रिगेड जिलाध्यक्ष

    जांच के बाद कार्रवाई होगी

    परिचारिका छात्रावास के संबंधित महिला अधीक्षक का चार्ज निकाला है. पीडित परिवार ने उक्त मामले की शिकायत पुलिस थाना में दी है. जो जांच में सामने आयेगा उसकी अनुसार कार्रवाई की जायेगी. प्राथमिक जानकरी के अनुसार मृतक बच्ची को सुबह दो बार ओमेटींग हुई है. उसके बाद उस पर उपचार शुरू थे. सिटी स्कैन में मस्तिष्क में सूजन दिखाई दी.

    तरंगतुषार वारे, जिलाशल्य चिकित्सक, यवतमाल