arrest
File Photo

Loading

यवतमाल. शहर के धामणगांव रोड परिसर में बंद घर में डकैती को अंजाम देनेवाले मुख्य आरोपी रत्नाकर उर्फ चिक्या को एलसीबी की टीम ने हिरासत में लिया है. उसके पास से चोरी गए माल में से 58 हजार 220 रुपयों का माल जब्त किया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार शहर के कॉटन मार्केट रोड परिसर के बालाजी पाईप नजदीक निवासी सुभाषचंद्र अग्रवाल अपने परिवार के सदस्यों के बाद बाहरगांव गए हुए थे. 22 मई को उनके घर पर पौंधों को पानी देने के लिए पहुंची नौकरानी को घर के दरवाजे का ताला टूटा हुआ दिखाई दिया. जिसके बाद नौकरानी ने घर में चोरी होने की जानकारी घरमालिक को दी.

घर मालिक ने तुरंत घर पहुंचकर पडताल की, उस समय सोने, चांदी के आभूषण व नगद सहित कुल 3 लाख 17 हजार रुपयों का माल चोरी जाने की बात पता चली. इसके बाद सुभाषचंद्र अग्रवाल ने तुरंत यवतमाल शहर पुलिस थाने में पहुंचकर शिकायत दर्ज करायी. यवतमाल शहर पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ मामला दर्ज किया. पुलिस अधीक्षक की सूचना पर मामले की जांच अपराध शाखा की टीम ने शुरू की.

इस बीच 24 मई को अपराध शाखा की टीम ने एक नाबालिग और चमेडिया नगर निवासी शेख मोबीन शेख इस्त्राईल को हिरासत में लेकर यवतमाल शहर पुलिस के हवाले कर दिया. इसके अलावा फरार मुख्य आरोपी रत्नाकर उर्फ चिक्या किसन दिहारी को ढूंढना शुरू किया. 28 मई को अपराध शाखा की टीम ने चिक्या को हिरासत में लेकर उसके पास से दो सोने की अंगुठियां, चांदी का जोडवा, नगदी 2150 सहित कुल 58 हजार 220 रुपयों का माल जब्त कर आरोपी को यवतमाल शहर पुलिस के कब्जे में दिया गया.

यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक डा. पवन बन्सोड, अपर पुलिस अधीक्षक पीयूष जगताप के मार्गदर्शन में एलसीबी पुलिस निरीक्षक प्रदीप परदेशी, एपीआई विवेक देशमुख, पीएसआई राहुल गुहे, सैयद साजीद, बंडू डांगे, अजय डोले, रूपेश पाली, विनोद राठोड, नीलेश राठोड, रितुराज मेडवे, धनंजय श्रीरामे ने की.

पुलिस प्रशासन की नागरिकों से विशेष अपील

शहर सहित जिले में बढती चोरी की वारदातों को देखते हुए पुलिस प्रशासन की ओर से नागरिकों से विशेष अपील की गई है. जिसके तहत नागरिकों ने शादी समारोह सहित ग्रीष्मकालीन छुट्टीयां रहने पर घरों को ताला लगाकर बाहरगांव जाते समय सूचनाओं का पालन करने का आह्वान किया गया है.

घर के मुख्य दरवाजे को ताला लगाते समय वह बाहरी व्यक्ति की नजरों में ना आ पाए इसका ख्याल रखने, घर के मुख्य दरवाजे को सेंट्रल लॉक लगाए, बाहरगांव जाते समय घर की मूल्यवान वस्तुएं व नगद रकम बैंक लॉकर में सुरक्षित रखी जाए, घर के परिसर में संभवत चार पडोसियों ने मिलकर कॉलोनी मुख्य रोड पर सीसीटीवी कैमरे लगाने चाहिए. बाहरगांव जाते समय पडोसियों को सूचित कर जाना चाहिए, ताकि घर में चोरी नहीं होगी. घर के परिसर में अनजान व्यक्ति दिखाई देने पर पुलिस कंट्रोल रूप के डायल 112 पर संपर्क करें ताकि नागरिकों को तत्काल मदद मिल सके.