Mumbai Murder
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    यवतमाल. एक अज्ञात विवाहित महिला का शव सोयाबीन के ढेर में जली हुई अवस्था में गुरुवार को मिला था. उक्त महिला की शिनाख्त शुक्रवार को की गई. संबंध प्रस्थापित नहीं करने देने के चलते पति ने पहले पत्नी का गला घोंट दिया व इसके बाद सोयाबीन के ढर में जिंदा जलाकर हत्या कर दी. यह सनसनीखेज खुलासा आरोपी पति ने पुलिस के समक्ष किया. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में लिया है.

    मृतक महिला का नाम माल आसोला निवासी 36 वर्षीय माया संजय साखरे बताया गया है. वहीं आरोपी पति का नाम संजय साखरे है. पोफाली पुलिस थाना अंतर्गत आनेवाले माल आसोला में 5 जनवरी को बाबूलाल चव्हाण के खेत में रचकर रखे सोयाबीन के ढेर में अज्ञात विवाहित महिला का शव आधी जली अवस्था में पाया गया था. घटना के बाद मालआसोला के संरपंच ने पोफाली पुलिस थाने के थानेदार राजीव हाके को जानकारी दी.

    इसी जानकारी के आधार पर उपविभागीय पुलिस अधिकारी प्रदीप पाडवी, थानेदार राजीव हाके, बिटरगांव के थानेदार प्रताप भोस, एपीआई  सांगले, अपराध शाखा पुलिस उपनिरीक्षक राजेश पंडित, गणेश राठोड, किसन राठोड, प्रकाश बोंबले, राम गडदे, रुपेश चव्हाण, संदीप ठाकुर, नितीन खवडे, मुन्ना आडे, परशुराम इंगोले ने घटनास्थल पर भेंट देकर शव का निरीक्षण किया. जली हुई महिला के हाथ में कंगन दिखाई दिए. जिससे शव महिला का होने की बात सामने आयी.

    इसके बाद घटनास्थल से नजदीक खेत से आरोपी संजय साखरे की पत्नी माया साखरे सुबह से ही गायब होने की जानकारी मिलने पर संजय साखरे को संदेह के आधार पर पुलिस ने हिरासत में लिया. पुलिस थाने में धारा 302,201 के तहत मामला दर्ज किया गया. इसके बाद संजय साखरे से पूछताछ शुरू की. शुरूआत में संजय साखरे ने टालमटोल जवाब दिए. लेकिन जब पुलिस ने अपने तेवर दिखाए तो साखरे ने हत्या की घटना को अंजाम देने की बात कबूल की.

    हत्यारे की बात सुनकर पुलिस भी चकरा गई

    संजय साखरे ने पत्नी की हत्या करने की बात पुलिस के समक्ष कबूल की. इस समय आरोपी ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि पत्नी उसे संबंध प्रस्थापित नहीं करने दे रही थीं. घटना के समय भी मृतक जब खेत में काम कर रही थीं, उस समय उसने पत्नी को संबंध प्रस्थापित करने की मांग रखी थी. लेकिन इस समय भी उसने मना कर दिया था. इसीलिए गुस्से में नायलॉन की रस्सी से पत्नी का गला घोंट दिया व पत्थर से सीने पर वार कर दिया. जिससे उसकी मौत हो गई. सबूतों को मिटाने के लिए पडोस के खेत में रखे सोयाबीन के ढेर में शव फेंककर जलाने का प्रयास किया.