Ashok Gehlot

    Loading

    नई दिल्ली. देश में हिंदू राष्ट्र (Hindu Nation) के नाम पर बहस छिड़ी है। इसी बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Rajasthan CM Ashok Gehlot) ने कहा कि धर्म के नाम पर कोई देश कायम नहीं रह सकता। पाकिस्तान धर्म के नाम पर बना था लेकिन उसके दो टुकड़े हो गए हैं। ऐसे में भारत को धर्म के नाम पर बांटना संभव है?

    गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान सीएम अशोक गहलोत ने कहा, “पाकिस्तान धर्म के नाम पर बना था, फिर भी वो एक नहीं रह पाया और पाकिस्तान के दो टुकड़े हो गए। धर्म के नाम पर देश बन सकता है लेकिन देश कायम नहीं रह सकता इसका हमारे सामने पाकिस्तान का उदाहरण है।”

    उन्होंने कहा, “आप इस देश को हिंदू राष्ट्र बनाने की बात करते हो, धर्म के नाम पर बांटने की बात करते हो क्या इतने बड़े देश में ये संभव है, देश का भविष्य क्या होगा।”

    वहीं बूस्टर डोज़ के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र पर सीएम गहलोत ने कहा, “प्रधानमंत्री ने जवाब नहीं देने की कसम खा रखी है। देश में मैंने सबसे पहले बूस्टर डोज़ के लिए आवाज उठाई है। बीमारों और 60 साल से अधिक उम्र के लोगों को प्राथमिकता के आधार पर बूस्टर डोज़ लगनी चाहिए।”

    गौरतलब है कि देश में अब तक ओमिक्रोन के 73 मामले सामने आ चुके है, जिसमें से 17 मरीज राजस्थान में के शामिल है। वहीं सबसे ज्यादा 32 केस महाराष्ट्र में हैं।