Bus Accident
ANI Photo

    Loading

    श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के राजौरी जिले (Rajouri District) के नौशेरा में सोमवार को एक मिनी बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। जबकि, 56 लोग घायल हो गए हैं। यात्रियों से भरी बस राजौरी-नौशेरा रूट पर जा रही थी तभी अचानक सड़क किनारे खाई में जा गिरी।

    नौशेरा के एडिशनल डिप्टी कमिश्नर सुखदेव सिंह ने बताया, “इलाज के दौरान एक व्यक्ति की मौत हुई है। गंभीर रूप से घायल 4 लोगों को जम्मू शिफ्ट किया गया है।”

    अधिकारियों ने बताया कि 50 यात्रियों को लेकर बस पुखरनी गांव से नौशेरा जा रही थी और दुर्घटना सुबह करीब 10 बजे लाम के निकट देबट्टा में हुई।उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों, सेना और पुलिस की बचाव टीमों ने गंभीर रूप से घायल 9 लोगों को अस्पताल पहुंचाया। जिनमें से एक पुखरनी गांव के बिलाल हुसैन ने दम तोड़ दिया। उन्होंने कहा कि कई अन्य जिन्हें सतही चोटें आई थीं, उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

    एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने बचाव अभियान में मदद की। उन्होंने कहा, राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने व्यक्तिगत सुरक्षा की परवाह किए बिना खड़ी ढलानों पर बातचीत की और गंभीर रूप से घायल यात्रियों को निकाला। घायलों को सैन्य वाहनों में प्राथमिक उपचार और आगे के उपचार के लिए उप-जिला अस्पताल नौशेरा ले जाया गया।