Amritpal Singh
Photo: Video Screengrab

Loading

नई दिल्ली: वारिस पंजाब दे के प्रमुख भगोड़े अमृतपाल सिंह को पकड़ने के लिए पंजाब पुलिस और अन्य एजेंसिया अलर्ट मोड़ पर है। पुलिस अमृतपाल के लिए अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी और सर्च ऑपरेशन चला रही है। इस बीच खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह ने एक वीडियो भी जारी किया है। इ

स विडियो उसने पंजाब पुलिस की उसके खिलाफ कार्रवाई के दौरान सिख युवकों को गिरफ्तार करने की आलोचना की। काली पगड़ी और शॉल पहने, खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह ने कहा कि अगर राज्य सरकार की उसे गिरफ्तार करने की मंशा थी, तो पुलिस उसके घर आ सकती थी। 

https://twitter.com/AdityaRajKaul/status/1641046311817609216

विडियो में सिंह ने आगे कहा, “भगवान ने हमें गिरफ्तार करने के लिए भेजे गए ‘लाखों पुलिस’ वालों से बचा लिया।” वीडियो इन खबरों के बीच आया कि अमृतपाल आत्मसमर्पण कर सकता है। 

वारिस पंजाब दे का प्रमुख अमृतपाल सिंह पिछले 12 दिनों से फरार है। वहीं, पुलिस बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चला रही है लेकिन वो पुलिस के पकड़ से बाहर है। इस बीच उसने बुधवार को एक वीडियो जारी किया है। खालिस्तान समर्थक का यह वीडियो सामने आने के बाद पुलिस से जुड़े सूत्रों को ने कहा कि अमृतपाल ने ये वीडियो इसलिए जारी किया है क्योंकि वो पंजाब में रहकर ही आत्मसमर्पण करना चाह रहा है। 

पुलिस ने अमृतपाल सिंह और उसके संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के सदस्यों के खिलाफ एक बड़ा अभियान शुरू किया है। हाल ही में जालंधर जिले में अपने काफिले को रोके जाने पर अमृतपाल पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। 

यह है मामला 

अमृतपाल और उसके सहयोगियों ने एक गिरफ्तार व्यक्ति की रिहाई की मांग को लेकर अमृतसर के निकट अजनाला थाने पर धावा बोल दिया था। इस घटना के तीन सप्ताह बाद 18 मार्च को पुलिस ने उसके और उसके खालिस्तान समर्थक ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी। अमृतपाल उसके बाद से ही फरार है। वह 18 मार्च को जालंधर जिले से भाग निकला था।  अमृतपाल और उसके सहयोगियों के खिलाफ वैमनस्य फैलाने, हत्या के प्रयास, पुलिसकर्मियों पर हमले और लोकसेवकों के कर्तव्य निर्वहन में बाधा उत्पन्न करने से संबंधित कई आपराधिक आरोपों के तहत मामले दर्ज किए गए हैं।