Photo: @ANI/ Twitter
Photo: @ANI/ Twitter

    अमृतसर: समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार पंजाब के अमृतसर के गुरु नानक देव अस्पताल (Guru Nanak Dev Hospital) में भीषण आग लग गई। बताया जा रहा है कि, पहले यह आग इमारत के पीछे पार्किंग क्षेत्र में एक बिजली ट्रांसफार्मर में लगी थी जिसके बाद आग के लपटों ने अस्पताल के एक्स-रे विभाग को अपनी चपेट में ले लिया। मौके पर मौजूद अस्पताल के कर्मचारियों और उनके परिचारकों ने समय रहते विभिन्न वार्डों में भर्ती मरीजों को अस्पताल के बाहर निकाला।

    जानकारी मिलते ही मौके पर दमकल की गाड़ियां समय पर पहुंच गईं और 40 मिनट में आग पर काबू पा लिया गया, जिससे बड़ा हादसा टल गया। इस हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। हालांकि, उपकरणों के नुकसान का अभी अनुमान नहीं लगाया जा सका है, क्योंकि घटना में तीन से अधिक इमारतों के क्षतिग्रस्त होने की बात कही जा रही है।

    अस्पताल के प्रशासनिक अधिकारी डॉ. राकेश शर्मा ने बताया कि, आग ट्रांसफार्मर में लगी थी, जिसे दमकल कर्मियों ने काबू कर लिया है। निकटतम वार्ड के मरीजों को सुरक्षित शिफ्ट कर लिया।शर्मा ने बताया कि, मामले में जांच की जाएगी।  

    आगजनी की खबर मिलते ही कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ, विधायक डा. कुंवर विजय प्रताप सिंह तथा विधायक डा. अजय गुप्ता भी मौके पर पहुंच गए। कैबिनेट मंत्री जहां अस्पताल प्रबंधन से मिले। इस हादसे से प्रभावित हुए मरीजों से भी उनका हाल भी पूछा। 

    CM  भगवंत मान ने जताया दुख 

    पंजाब के सीएम भगवंत मान ने ट्वीट कर इस घटना पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि, श्री अमृतसर साहिब में गुरु नानक अस्पताल में आग लगने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना की खबर मिली। फायर फाइटर्स मुस्तैदी से हालात पर काबू पा रहे हैं। परमात्मा की मेहर से किसी जान का नुकसान नहीं हुआ। मंत्री हरभजन सिंह घटना स्थल पर पहुंच गए हैं…मैं लगातार राहत कामों को मॉनिटर कर रहा हूं।,