dilbag-singh

    Loading

    जम्मू: जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) के पुलिस महानिदेशक (DGP) दिलबाग सिंह (Dilbag Singh) ने केंद्रशासित प्रदेश के सभी जिलों में विशेष जांच टीम गठित करने का आदेश दिया है जो विशेष प्रकार के मामलों की जांच करेगी जैसे कि एनडीपीएस और यूए(पी)ए कानून के तहत दर्ज किए गए मामले। 

    डीजीपी ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया है कि समाज विरोधी और राष्ट्र विरोधी तत्वों पर करीब से नजर रखी जाए और शांति विरोधी तत्वों के प्रयासों को नाकाम किया जाए। जम्मू क्षेत्र के लिए वर्ष 2022 की योजना और रणनीति तैयार करने और साल 2021 के प्रदर्शन का विश्लेषण करने के लिए आयोजित संभाग स्तरीय बैठक में डीजीपी ने यह जानकारी दी।

    बैठक में सिंह ने मंगलवार को कहा, ‘‘विशेष टीम सीधे वरिष्ठ जिला पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) की निगरानी में काम करेगी। यह टीम विशेष प्रकार के उन मामलों की जांच करेगी जो मादक पदार्थ रोधी कानून (एनडीपीएस) और गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (यूएपए) समेत अन्य कानून के तहत दर्ज किए जाते हैं।” 

    उन्होंने अधिकारियों को यूए (पी) ए मामलों की जांच करते समय एसओपी का पालन करने का निर्देश दिया और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) जम्मू को सभी जिला एसएसपी को एसओपी की प्रतियां प्रसारित करने के लिए कहा। डीजीपी ने लंबित यूए (पी) ए और एनडीपीएस मामलों के तत्काल निपटान के लिए लक्ष्य निर्धारित करने के निर्देश दिए। डीजीपी ने दोषियों की सजा सुनिश्चित करने के लिए जांच की गुणवत्ता और तकनीक में सुधार की आवश्यकता पर जोर दिया।