murder

– पंकज चौरसिया 

पटना: बिहार (Bihar) के जमुई (Jumai) जिले में विधि व्यवस्था से बेखौफ अपराधियों ने एक खौफनाक वारदात अंजाम दिया है। कुछ अपराधियों ने मिलकर जिले के सिकंदरा थाना (Sikandara Police Station) के लोहरा गांव (Lohra Village) के एक शिक्षक मकेश्वर यादव (Makeshwar Yadav) की गला रेत कर हत्या कर दी। सोमवार सुबह कथित शिक्षक माध्यमिक विद्यालय बिशनपुर (Bishanpur) से सुबह अपनी हाजिरी दे कर निकल रहे थे, तभी रास्ते में घात लगाए कुछ अपराधियों ने शिक्षक को सड़क से कुछ दूर ले जाकर धारदार हथियार (Sharp Weapon) से उनकी गला रेत कर (Throat Cut) हत्या कर दी।

घटना की जानकारी मिलने पर ग्रामीणों (Villagers) ने तुरंत पुलिस को सूचित किया परंतु पुलिस घटनास्थल पर विलंब से पहुंची। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस पर हमला बोल दिया। जिससे 2 पुलिसकर्मी घायल हो गए। ग्रामीणों को शांत करने के उद्देश्य से पुलिस को लाठीचार्ज (Lathi Charge) और हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी। 

लाठीचार्ज में मृतक की पत्नी एवं बेटे भी घायल हो गए। इस घटना के बाद ग्रामीणों का आक्रोश और बढ़ गया एवं उन लोगों ने सिकंदरा लखीसराय मार्ग को टायर जलाकर जाम कर दिया। इस घटना के बाद डीएसपी राकेश कुमार अपने दल बल एवं एसएसबी के जवानों के साथ मौके पर पहुंचे। 

वहीं पुलिस ने घटनास्थल से धारदार हथियार एवं गोली बरामद कर ली है। मामले में किसी की भी संलिप्तता अभी तक सामने नहीं आई है। आगे की जांच जारी है।