ओडिशा ट्रेन हादसे के बाद BJP ने मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने वाले सभी कार्यक्रम किये ‘रद्द’

Loading

नई दिल्ली. ओडिशा (Odisha) के बालासोर में हुए दर्दनाक ट्रेन हादसे (Balasore Train Accident) को देखते हुए अब BJP ने मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने वाले सभी कार्यक्रम फिलहाल टाल दिए हैं। इस बाबत पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक ट्वीट पोस्ट किया और विनाशकारी दुर्घटना पर अपना दर्द व्यक्त किया। उन्होंने पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा, यह बेहद दर्दनाक और दिल दहला देने वाली घटना है।

इस आपात घडी में BJP पार्टी अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि, ओडिशा के बालासोर में कल शुक्रवार शाम को हुआ भयावह रेल हादसा अत्यंत ही दुखद और मन को शोकाकुल कर देने वाला है। मैं इस हृदय विदारक घटना से मर्माहत हूं। इस भीषण रेल दुर्घटना को देखते हुए BJP ने केंद्र सरकार के 9 वर्ष पूरे होने के अवसर पर होने वाले कार्यक्रमों के साथ–साथ देश भर में होने वाले अपने सारे कार्यक्रमों को आज के लिए स्थगित कर दिया है। मैं परमपिता परमेश्वर से शोक संतप्त परिवारों को इस असहनीय पीड़ा को सहने की शक्ति प्रदान करने की कामना करता हूं। ईश्वर मृत आत्माओं को अपने चरणों में स्थान दें।”

गौरतलब है कि, ओडिशा में हुई ट्रेन दुर्घटना (Odisha Train Accident) के मद्देनजर मडगांव स्टेशन पर गोवा-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस (Goa-Mumbai Vande Bharat Express) को हरी झंडी दिखाने का समारोह को भी अब रद्द कर दिया गया है। 

दरअसल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज यानी शनिवार सुबह वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये गोवा-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने वाले थे, जबकि समारोह के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को मडगांव स्टेशन पर मौजूद रहना था। लेकिन फिलहाल रेल मंत्री ओडिशा में दुर्घटनास्थल का दौरा कर रहे हैं और इस समारोह रद्द कर दिया गया है।

जानकारी हो कि, ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार शाम को कोरोमंडल एक्सप्रेस और बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने और एक मालगाड़ी के टकराने से जुड़े रेल हादसे में मृतक संख्या बढ़कर 233 हो गई है और 900 से अधिक यात्री घायल हुए हैं।