ममता बनर्जी सरकार ने किया मंत्रिमंडल का विस्तार, बाबुल सुप्रियो समेत 8 अन्य ने ली मंत्री पद की शपथ

    नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की तृणमूल सरकार (Mamata Government) में मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल किया है। दरअसल, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने मंत्रिपरिषद का विस्तार किया है। इस विस्तार में बाबुल सुप्रियो समेत पांच कैबिनेट मंत्रियों (Cabinet) और दो स्वतंत्र प्रभार मंत्रियों और दो राज्य मंत्री ने गोपनीयता की शपथ ली है। 

    बता दें कि, ममता बनर्जी ने मंत्रिमंडल में व्यापक फेरबदल करते हुए बाबुल सुप्रियो समेत नौ विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई है।यहां राजभवन में राज्यपाल ला गणेशन ने बाबुल सुप्रियो के अलावा स्नेहाशीष चक्रवर्ती, पार्थ भौमिक, उदयन गुहा और प्रदीप मजूमदार को कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ दिलाई।

    वहीं, इस कार्यक्रम में आदिवासी नेता बीरबाहा हांसदा और बिप्लब रॉय ने राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के तौर पर शपथ ली। वहीं, तजमुल हुसैन और सत्यजीत बर्मन ने राज्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है। पता हो कि, पश्चिम बंगाल में 2021 के विधानसभा चुनावों के बाद ममता बनर्जी के फिर से सत्ता में आने के बाद से यह पहला कैबिनेट फेरबदल हुआ है। 

    उल्लेखनीय है कि, बाबुल सुप्रियो इससे पहले नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार में केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं। हालांकि, उन्होंने टीएमसी में शामिल होने के लिए भाजपा का दामन छोड़ दिया था।